मॉब लिंचिंग: मंदिर में छिपे तीन अपराधियों को भीड़ ने खींचा और पीट-पीट के मार डाला

घटना बिहार के बेगूसराय की है. बताया जा रहा है कि तीनों ही इलाके के कुख्यात अपराधी हैं. बदमाशों से इलाके में काफी दहशत थी. मारे गए बदमाशों की पहचान मुकेश महतो, हीरा सिंह और बौनु सिंह की रूप में हुई है.

News18 Bihar
Updated: September 8, 2018, 11:43 AM IST
मॉब लिंचिंग: मंदिर में छिपे तीन अपराधियों को भीड़ ने खींचा और पीट-पीट के मार डाला
भीड़ के हाथो मारे गये अपराधी
News18 Bihar
Updated: September 8, 2018, 11:43 AM IST
बिहार के बेगूसराय में भीड़ का तालिबानी चेहरा देखने को मिला. यहां मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने तीन बदमाशों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना जिले के छौड़ाही स्थित नारायण पीपर गांव की है. वहां शुक्रवार को हथियार लहराकर भाग रहे तीन अपराधियों को ग्रामीणों ने धर दबोचा और उनकी जमकर पिटाई कर दी.

ग्रामीणों ने माता का जयकारा लगाकर अपराधियों को मंदिर से निकाला और फिर लाठी-डंडों से पीटा, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक तीनों बदमाश स्थानीय स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की का अपहरण करने आए थे.

बच्ची के नहीं मिलने पर वहां मौजूद महिला प्रधानाध्‍यापक पर बदमाशों ने पिस्टल तान कर उसके साथ मारपीट की. पिस्‍टल देखकर स्कूल में पढ़ रहे बच्चे भागने लगे और स्कूल से बाहर निकलकर चिल्‍लाने लगे. इस बात की सूचना मिलते ही स्‍कूल में ग्रामीण जमा हो गए और भाग रहे तीनों बदमाशों को पकड़ लिया.

इस घटना में गुस्‍साई भीड़ ने तीनों बदमाशों को लाठी-डंडे और रॉड से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. अपराधियों ने डर बनाने के लिए हवाई फायरिंग भी की, लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के कारण तीनों अपनी जान गंवा बैठे. भीड़ से बचने के लिये दो अपराधी मंदिर में जा छिपे, लेकिन गुस्साए लोगों ने उन्हें मंदिर से खींच निकाला और शुरु हो गए.

भीड़ ने एक अपराधी को मौके पर ही पकड़कर मार दिया. बाकी दो अपराधी मंदिर में एक कमरे में जाकर छिप गए. इस दौरान उग्र ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़कर उन दोनों को भी बाहर निकाला और पीट-पीट कर बेदम कर दिया. इलाज के दौरान उन दोनों की भी मौत हो गई.

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जान बचा सकने की कोशिश में तीनों की को इलाज के लिए अस्‍पताल में भेजा. डॉक्टर ने एक को पहले ही मृत घोषित कर दिया बाद में इलाज के दौरान बाकी दोनों बदमाशों की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि तीनों ही इलाके के नामचीन अपराधी हैं. बदमाशों से इलाके में काफी दहशत थी. मारे गए बदमाशों की पहचान मुकेश महतो, हीरा सिंह और बौनु सिंह की रूप में हुई है.

एक दिन पहले ही पड़ोसी राज्य झारखंड के पलामू में बिहार के औरंगाबाद जिले के रहने वाले तीन लोगों को स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा, जिसमें एक की मौत हो गई और दो अस्पताल में भर्ती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर