लाइव टीवी

कन्हैया कुमार ने बेगूसराय से भरा नामांकन का पर्चा, गिरिराज और तनवीर हसन से है मुकाबला

News18 Bihar
Updated: April 9, 2019, 8:13 PM IST
कन्हैया कुमार ने बेगूसराय से भरा नामांकन का पर्चा, गिरिराज और तनवीर हसन से है मुकाबला
फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की 'हॉट सीट' बनी बेगूसराय में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार थम गया. इस चरण में गुरुवार को बिहार के चार लोकसभा क्षेत्रों गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में मतदान होना है. इन सभी क्षेत्रों को मिलाकर कुल 7486 बूथ बनाए गए हैं. वोटरों की कुल संख्या 70 लाख 37 हजार 966 है. इनमें 36 लाख 83 हजार 885 पुरुष और 33 लाख 53 हजार 809 महिलाएं हैं.

वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की 'हॉट सीट' बनी बेगूसराय में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया. बिहार के बेगूसराय सीट से सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. कन्हैया कुमार भारी भीड़ के बीच मंगलवार (9 अप्रैल) की सुबह बीहट गांव में अपने घर से मां का आशीर्वाद लेकर निकले तो भारी तादाद में बाइक सवार और आम आदमी उनके काफिले में शामिल थे. उनके नामांकन दाखिल करने के दौरान जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद, जानी-मानी सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़, गुरमेहर कौर और जेएनयू से लापता छात्र नजीब की मां नफीसा भी मौजूद रहीं.

सबसे पहले कन्हैया कुमार ने जीरोमाइल पर दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उसके बाद विभिन्न जगहों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान हुई भारी ओलावृष्टि और और बारिश के बीच भी कार्यकर्ताओं का उत्साह कम नहीं हुआ. कार्यकर्ता बारिश के बीच भी नाचते और गाते रहे और 'लेकर रहेंगे आजादी' का नारा लगाते रहे. कार्यकर्ताओं ने इस बीच चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए.

नॉमिनेशन दाखिल करने के बाद कन्हैया कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं है, बल्कि उस सोच से है जो देश के संविधान को खत्म करना चाहता है. कन्हैया ने कहा, 'हमारी लड़ाई उनसे है जो फर्जी बहस कर जनता को गुमराह कर रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक न्याय और आत्म सम्मान को भटकाने का काम कर रहे हैं. कन्हैया ने कहा कि उसके प्रतिनिधि के रूप में गिरिराज सिंह खड़े हैं.'

बताते चलें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होनी है. राज्य में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें- 

राहुल के सामने 'शत्रु' ने लगवाए 'चौकीदार चोर है' के नारे, BJP के संकल्प पत्र को बताया ढकोसला'करामाती' किताब: बिहार के चुनावी मैदान में बने हुए हैं लालू, तेजस्वी को बताया 'उभरता सितारा'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 12:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर