लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग का गिरिराज सिंह को नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब

बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने एक नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने यह नोटिस उनके वंदेमातरम के मुद्दे पर जारी किया है. चुनाव आयोग ने गिरिराज से 24 घंटे में जवाब मांगा है.

News18 Bihar
Updated: April 29, 2019, 9:35 PM IST
लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग का गिरिराज सिंह को नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब
File Photo
News18 Bihar
Updated: April 29, 2019, 9:35 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार के बेगूसराय में सोमवार को चौथे चरण में वोट डाले गए. यहां से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने एक नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने यह नोटिस उनके वंदेमातरम के मुद्दे पर जारी किया है. चुनाव आयोग ने गिरिराज से 24 घंटे में जवाब मांगा है.

चुनाव आयोग ने गिरिराज को यह नोटिस उनके 25 अप्रैल को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में मंच से दिए गए विवादित बयान को लेकर जारी किया है. 25 अप्रैल को अमित शाह के मंच से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा. गिरिराज सिंह ने कहा था कि आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि मैं वंदेमातरम नहीं बोलूंगा.

उन्होंने कहा था कि बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदेमातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया, लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें--

लोकसभा चुनाव 2019: हरदोई में वोट डालने के लिए लाइन में लगे अधेड़ की मौत

'आप' की आतिशी ने दी गौतम गंभीर को बहस की खुली चुनौती, पूछे ये 5 सवाल

दो सांडों के झगड़े में होने वाला दूल्हा हुआ घायल, सगाई के दिन हुई मौत
राजनीति को जाति और धर्म के चश्मे से नहीं देखते युवा: विजेंदर सिंह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...