अपना शहर चुनें

States

प्रेमी पर घरवालों ने किया केस तो पुलिस कस्टडी में लड़की ने कोर्ट की छत से लगाई छलांग

बिहार के बेगूसराय में कोर्ट की छत से कूदी लड़की
बिहार के बेगूसराय में कोर्ट की छत से कूदी लड़की

Begusarai Local News: बिहार के बेगूसराय जिले में अंतरजातीय विवाह का मामला, प्रेमी से पति बने युवक के खिलाफ परिवारवालों के केस दर्ज कराने से थी नाराज थी लड़की. गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती.

  • Share this:
बेगूसराय. यहां थाना क्षेत्र के कोर्ट कैंपस ( Court Campus) में बुधवार को उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया, जब एक पुलिस अभिरक्षा (Police Custody) में लाई गई एक लड़की ने कोर्ट कैंपस की छत से छलांग दी. लड़की ने दो साल पहले भागकर अंतरजातीय विवाह (Intercast Marriage) किया था. परिवारवालों ने पति के खिलाफ अपहरण (Kidnapping) की रिपोर्ट दर्ज कराने से वह नाराज थी. इसी सिलसिले में कोर्ट में बयान के दौरान उसे रिमांड होम भेजने के बारे में पता चला तो उसने कोर्ट की छत से कूद कर जान देने की कोशिश की. अस्पताल में उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.
प्रेम प्रसंग और फिर शादी से जुड़ा है मामला

पूरा मामला प्रेम प्रसंग और फिर विवाह से जुड़ा बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक लड़की का नाम संगम कुमारी है और वह डंडारी थाना क्षेत्र के कटरमाला में रहती थी. इसी थाना क्षेत्र के राजोपुर इलाके में रहने वाले प्रणव कुमार से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों ने फरवरी 2019 में परिवार के विरोध के चलते भागकर शादी कर ली थी. यह अंतरजातीय विवाह था, तभी से दोनों साथ रह रहे थे. संगम कुमारी के घर वालों ने प्रेमी से पति बने प्रणव के खिलाफ डंडारी थाने में अपहरण करने का मामला दर्ज कराया था, उसी समय से पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी.


कोर्ट में बयान दर्ज कराने के दौरान कूदी छत से


दो दिन पहले डंडारी पुलिस लड़की की बरामदगी दिखा कर उसे धारा 164 के तहत बयान के लिए अभिरक्षा में कोर्ट ले गई थी. उसे अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद की अदालत में पेश किया गया. पेशी के बाद परिवारोंवालों ने लड़की के साथ घर चलने के जोरजबरदस्ती करने लगे. यह भी बताया जा रहा है कि बयान दर्ज होने के बाद संगम कुमारी की मां सूचिका माला देवी ने अपनी नाबालिक लड़की को मुक्त कराने का आवेदन दिया और लड़की को पता चला कि उसे रिमांड होम भेजा जा रहा है, तो वह गुस्से में भागकर कोर्ट बिल्डिंग की छत पर जा पहुंची, जहां से उसने छलांग लगा दी.

लड़की अपने पति के साथ ही रहना चाहती थी.
उधर पति प्रणव का आरोप है कि संगम कुमारी के परिजन अपनी बेटी को जबरदस्ती घर ले जाने की कोशिश कर रहे थे. विरोध करने पर उसके वकील और मां ने धक्का दे दिया, जिससे यह हादसा हुआ. वहीं पुलिस का कहना है कि 12 जनवरी को जब वह लड़की को लेकर आए थे, तब लड़की ने मेडिकल जांच कराने से इंकार कर दिया. आज बयान दर्ज कराने के दौरान लड़की छत की ओर भागी और वहां से कूद गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज