Home /News /bihar /

officer of bihar government arrested in dowry act bramk

दहेज प्रताड़ना में बुरा फंसा सरकारी अफसर, पत्नी ने केस कर भिजवाया जेल

बिहार के बेगूसराय से गिरफ्तार अधिकारी

बिहार के बेगूसराय से गिरफ्तार अधिकारी

Dowry Act Case: बेगूसराय से जिस अधिकारी की गिरफ्तारी हुई है उसकी शादी दो साल पहले 2020 में हुई थी. अधिकारी की पत्नी ने पति पर दो-दो शादियां करने का आरोप लगाया है साथ ही दहेज प्रताड़ना को लेकर भी संगीन आरोप लगे हैं. गिरफ्तार अधिकारी की पोस्टिंग लखीसराय में है.

अधिक पढ़ें ...

बेगूसराय. बिहार में एक सरकारी अधिकारी दहेज प्रताड़ना के मामले में बुरी तरह से फंस गया है. पत्नी द्वारा दहेज प्रताड़ना की शिकायत करने के बाद अवर योजना पदाधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अवर योजना पदाधिकारी रूपेश कुमार के खिलाफ उसकी पत्नी निधि कुमारी ने दहेज प्रताड़ना और मारपीट करने को लेकर केस दर्ज कराया था जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की.

बेगूसराय के बलिया थाना में फरवरी 2022 को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. जांच के बाद पुलिस ने लखीसराय जिले से सरकारी आवास से अवर योजना पदाधिकारी रूपेश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बताया जाता है कि बलिया थाना क्षेत्र के रहातपुर गांव निवासी प्रमोद कुमार की पुत्री निधि कुमारी की शादी 4 मार्च 2020 को सारण छपरा जिले के निवासी रूपेश कुमार शर्मा के साथ धूमधाम से हुई थी. निधि कुमारी का आरोप है कि शादी के समय 30 लाख रुपये का उपहार दिया गया था लेकिन शादी के कुछ दिनों के बाद से ही रूपेश कुमार दहेज में और राशि और गाड़ी को लेकर लगातार प्रताड़ित करते थे.

इस बीच यह भी पता चला कि रूपेश कुमार पहले भी एक शादी कर चुका है जिसका मुकदमा कोर्ट में चल रहा है. गिरफ्तार आरोपी अवर योजना पदाधिकारी रूपेश कुमार ने कहा कि उनकी पहली शादी हुई थी जिसमें वह लड़की को रखने के लिए तैयार थे. मामला कोर्ट में गया और हाईकोर्ट से वह बरी हो गए हैं जिसके बाद निधि कुमारी से शादी हुई है और जो प्रताड़ना का आरोप है वह गलत है. ना तो उनकी शादी अवैध है और ना ही वह दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं. इस संबंध में केस के अनुसंधानकर्ता मोहम्मद इम्तियाज ने कहा कि दहेज प्रताड़ना के केस में वरीय पदाधिकारी के आदेश पर रुपेश को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Begusarai news, Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर