होम /न्यूज /बिहार /कोरोना से दो महिलाओं की मौत, दाह संस्कार के लिए गए शव को लोगों ने श्मशान से लौटाया

कोरोना से दो महिलाओं की मौत, दाह संस्कार के लिए गए शव को लोगों ने श्मशान से लौटाया

कोरोना के चलते खर्च नहीं हो पा रहा खेलो इंडिया का रुपया

कोरोना के चलते खर्च नहीं हो पा रहा खेलो इंडिया का रुपया

Covid-19: बिहार में कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच बेगूसराय में दो महिलाओं की मौत हो गई. खास बात ये है कि मृतक महिलाओं मे ...अधिक पढ़ें

बेगूसराय. जिले में कोरोना संक्रमण (Covid-19) का कहर लगातार जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को अलग-अलग जगहों की दो कोरोना संक्रमित (Corona Patient) महिलाओं की मौत हो गई. बाद में एक महिला के शव को परिजनों ने भी लेने से इनकार कर दिया तब जाकर प्रशासन के द्वारा एक ठेले पर महिला के शव को संस्कार के लिये भेजा गया एवं ठेला चालक को संस्कार करने के लिए निर्देशित किया गया लेकिन जैसे ही शव श्मशान घाट के नजदीक पहुंचा और लोगों को पता चला कि मृतक महिला कोरोना संक्रमित है तो असामाजिक तत्वों ने शव को संस्कार नहीं करने दिया. माहौल बिगड़ते देख ठेला चालक भी शव को छोड़ मौके से फरार हो गया लेकिन बाद में स्थानीय प्रशासन ने प्रोटोकॉल के तहत किसी तरह महिला का अंतिम संस्कार करवाया.

दोनों मृतक महिलाओं के 10 परिजन भी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

बेगूसराय में कोरोना से दो महिला मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई. दोनों मृतक महिला तेघड़ा थाना क्षेत्र की रहने वाली थीं. मरने वाली एक महिला के 8 परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इस वजह से एक शव को ठेला से दाह संस्कार के लिए तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या गंगा घाट भेजा गया. लोगों के विरोध के कारण ठेला चालक सड़क पर शव के साथ घंटों इंतजार करता रहा. इस दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तेघरा थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक को दी.

प्रशासन की देखरेख में किया गया महिला का दाह संस्कार

स्थानीय लोगों ने कहा कि महिला की मौत कोरोना की वजह से हुई है और ठेला चालक शव लेकर संस्कार के लिए गया था जहां से असामाजिक तत्वों के द्वारा वापस किया गया है. इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी विनय कुमार झा ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत कोरोनावायरस से हुई है. एक महिला को पीपीई किट और प्रोटोकॉल के तहत दाह संस्कार के लिए भेजा गया है वहीं दूसरी महिला के संबंध में सूचना मिली है उसके लिए पीपीई किट भेजा गया है और प्रोटोकॉल के हिसाब से उसका दाह संस्कार किया जाएगा.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Corona epidemic, Corona Pandemic, Corona patient

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें