पीएम मोदी ने सीमेन सॉर्टेड योजना का शुभारंभ कर बेगूसराय को दी बड़ी सौगात, गिरिराज सिंह का सपना होगा साकार
Begusarai News in Hindi

पीएम मोदी ने सीमेन सॉर्टेड योजना का शुभारंभ कर बेगूसराय को दी बड़ी सौगात, गिरिराज सिंह का सपना होगा साकार
बेगूसराय में सोर्टेड सेक्स सीमेन और IVF ऑन व्हील की विधिवत शुरुआत.

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ( BJP MP Giriraj Singh) लंबे समय से सीमेन सॉर्टेड योजना को बेगूसराय (Begusarai ) की धरती पर लाने का वादा कर रहे थे.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 10, 2020, 8:50 PM IST
  • Share this:
बेगूसराय. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra modi) ने बिहार के विभिन्न जगहों की तरह बेगूसराय (Begusarai)को भी एक बड़ी सौगात दी है. बरौनी डेयरी के सहयोग से  सीमेन सॉर्टेड योजना का शुभारंभ पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. इस मौके पर बेगूसराय जिले के किसान बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय के एक किसान बृजेश कुमार से मोबाइल पर बातचीत की. सीमेन शॉर्टेद योजना के शुभारंभ होने से जहां एक तरफ किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है तो वहीं स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj singh) का सपना भी साकार होता दिख रहे है.

बरौनी डेयरी का मिलेगा सहयोग
दरअसल बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह लंबे समय से सीमेन सॉर्टेड योजना के संबंध में लोगों को जानकारी दे रहे थे और जल्द ही इसको जमीन पर लाने के वादे कर रहे थे. गुरुवार को प्रधानमंत्री के द्वारा इस योजना का शुभारंभ करने के साथ ही गिरिराज सिंह का ये सपना अब जमीन पर उतरता हुआ नजर आने लगा है. दरअसल सीमेन शॉर्टेड योजना एक ऐसी योजना है जिसमें न सिर्फ उन्नत नस्ल के गाय किसान को प्राप्त होंगे बल्कि शत-प्रतिशत बछिया होने की भी गारंटी दी जाती है.

देखा जाए तो आज के माहौल में अब बछड़ों की उपयोगिता लगभग किसानों के लिए खत्म हो चुकी है. ऐसे में सिर्फ बछियों के उत्पादन से एक तरफ जहां किसानों की समृद्धि बढ़ेगी तो वहीं प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने भी साकार होंगे. इतना ही नहीं सीमेन शॉर्टेड योजना के तहत अब प्रत्येक गायों से साल में कई बच्चों का भी उत्पादन संभव हो सकेगा.




किसान से पीएम ने मोबाइल पर की बात
इस मौके पर प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपनों को साकार करने की दिशा में सार्थक पहल करने वाले जागरूक किसान बृजेश कुमार से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की. बेगूसराय जिले के गढ़पुरा प्रखंड अंतर्गत कोरेय गांव के रहने वाले बृजेश कुमार ने एक उत्कृष्ट छात्र होते हुए भी अपने आजीविका का जरिया कृषि क्षेत्र को चुना और अभी वह कई गायों और भैंसों का पालन करते हैं.

किसानों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
उक्त कार्यक्रम के समय बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय सिन्हा मौजूद थे. बेगूसराय के प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा ने कहा की यह योजना सत प्रतिशत सफल होगी और इस योजना से जहां किसान आर्थिक रूप से समृद्ध होंगे तो वहीं आम लोगों को भी पौष्टिक दूध प्राप्त होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading