बेगूसराय: क्वारंटाइन किए गए प्रवासी मजदूर की मौत, परिजनों ने प्रशासन पर उठाए सवाल
Begusarai News in Hindi

बेगूसराय: क्वारंटाइन किए गए प्रवासी मजदूर की मौत, परिजनों ने प्रशासन पर उठाए सवाल
बेगूसराय में क्वारंटाइन किए गए एक शख्स की मौत.

मो हूमायू का इलाज कर रहे डॉक्टर अरुण कुमार की मानें तो वह पहले से बीमार हालत में आया था और उसका इलाज भी चल रहा था.

  • Share this:
बेगूसराय. क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine center) में रह रहे एक प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) की मौत के बाद  परिजनों ने प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. हालांकि मृतक के सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, लेकिन परिजनों की मानें तो उन्होंने जिला प्रशासन से एवं पुलिस से कई बार गुहार लगाई थी कि इसे बेहतर इलाज के लिए छोड़ दिया जाए. लेकिन, प्रशासन ने उसकी एक न सुनी और आज मजदूर की मौत हो गई.

क्वारंटाइन में था हूमायू 
बताया जाता है कि चकहमीद गांव निवासी मो. हूमायू कोलकाता में रहकर काम करता था. लॉकडॉउन की वजह से 11 मई को वह वापस बेगूसराय लौटा जहां स्वास्थ्य जांच के बाद उसे परिहारा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. इस बीच उसके कोरोना संक्रमण का भी जांच की गई जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. मंगलवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद सेंटर से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय लाया गया जहां इलाज के कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

परिजनों का आरोप
परिजनों ने बताया कि उसे पहले भी मानसिक बीमारी हुई थी जिसका इलाज किया जा रहा था. कोलकाता से लौटने के बाद घर जाने नहीं दिया गया. क्वारंटाइन सेंटर में रहने से उसका मानसिक संतुलन फिर खराब होने लगा था आज स्थिति बिगड़ने पर इलाज के लिए लाया गया जहां उसकी मौत हो गई. हूमायू के मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.



डॉक्टर ने कही ये बात

प्रवासी मजदूर की मौत मामले में सदर अस्पताल के चिकित्सक  डॉ अरुण कुमार ने बताया कि कोलकाता से आने के बाद सर्वप्रथम सदर अस्पताल में प्रारंभिक जांच के बाद इन्हें परिहारा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. लेकिन, आज इनकी स्थिति परिहारा में जब बिगड़ने लगी तब इन्हें सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया जहां पर इनकी मौत हो गई.

Lockdown: बाहर फंसे लोगों को लाने के लिए बनेगा पास, बिहार सरकार ने बदला नियम

...तो क्या योगी की 'दरियादिली' ने CM नीतीश के लिए खड़ी कर दी बड़ी मुश्किल?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading