लाइव टीवी

टूटी पटरी से गुजरने वाली थी राजधानी एक्सप्रेस, रेलकर्मियों ने देखा तो टला हादसा
Begusarai News in Hindi

Santosh Kumar | News18 Bihar
Updated: February 28, 2020, 9:23 AM IST
टूटी पटरी से गुजरने वाली थी राजधानी एक्सप्रेस, रेलकर्मियों ने देखा तो टला हादसा
रेलवे ट्रैक में आई दरार के कारण स्टेशन पर खड़ी ट्रेन

पटरी में आई दरार से काफी देर तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. तकरीबन 1 घंटे 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद रेल लाइन को दुरुस्त किया गया और फिर परिचालन शुरू कर दिया गया.

  • Share this:
बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में रेल कर्मियों की सक्रियता की वजह से बड़ा हादसा (Train Accident) होते-होते टल गया. मामला बछवाड़ा जंक्शन (Bachwara Junction) के 22 नंबर गुमटी के समीप का है. जानकारी के अनुसार ठंड की वजह से बछवाड़ा जंक्शन के समीप अप लाइन में दरार आ गई थी. गनीमत यह रही कि समय रहते रेलकर्मियों की नजर क्रैक लाइन पर चली गई और रेल परिचालन को रोक दिया गया और उनकी तत्परता से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

तकरीबन डेढ़ घंटे तक बाधित रहा परिचालन

सुबह के 4:35 से लेकर 5:55 तक दोनों तरफ से रेल परिचालन को रोक दिया गया. इस दौरान डिब्रूगढ़-दिल्ली और दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं. तकरीबन 1 घंटे 20 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद रेल लाइन को दुरुस्त किया गया और परिचालन शुरू कर दिया गया है.

जानकारी मिलते ही एसएम ने रूकवाया परिचालन



बछवाड़ा के स्टेशन मास्टर अमन कुमार ने बताया कि जैसे ही रेल कर्मियों को आभास हुआ कि गुमटी नंबर 22 के समीप रेल पटरी में दरार आई है रेलवे कंट्रोल से बात करके परिचालन को रोक दिया गया. इसके बाद रेलकर्मी लाइन को दुरुस्त करने में लग गए. जब पूरी तरह लाइन को दुरुस्त कर किया गया उसके बाद रेलवे परिचालन को शुरू कर दिया गया. गौरतलब है कि ठंड के दिनों में और कोहरे की वजह से ऐसे मामले सामने आते रहते हैं लेकिन रेलकर्मियों की तत्परता ने निश्चित तौर पर एक बड़े हादसे को टाला है.

ये भी पढ़ें- घूसखोरों को पकड़वाने वालों को इनाम देगी बिहार सरकार, कैबिनेट की बैठक में फैसला

ये भी पढ़ें- पटना में कोचिंग जा रही नाबालिग से गैंगरेप, पार्क के पास बेसुध मिली पीड़िता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर