लाइव टीवी

बेगूसराय: अचानक स्कूल की सीढ़ी हुई धराशाई, एक छात्रा की मौत, चार घायल

भाषा
Updated: November 19, 2019, 9:27 AM IST
बेगूसराय: अचानक स्कूल की सीढ़ी हुई धराशाई, एक छात्रा की मौत, चार घायल
इस हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हादसे में जख्मी सोनवर्षा गांव (Sonvarsha Village) की ही छात्रा अम्बे कुमारी, गौरी कुमारी एवं पल्लवी कुमारी तथा टोटहा गांव की रानी कुमारी को बेहतर इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre)भेजा गया है.

  • Share this:
बेगूसराय. बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) जिले के सामहो प्रखण्ड (Samho Block) मुख्यालय स्थित एक विद्यालय भवन की सीढ़ी (stair) सोमवार को अचानक धराशायी हो गई. इसके मलबे में दबने से एक छात्रा की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य छात्राएं जख्मी हो गयीं. सामहो थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मृतक का नाम फूल कुमारी (15) है जो कि कल्याण सिंह उच्च विद्यालय के नवम वर्ग की छात्रा थी और सोनवर्षा गांव की निवासी थी.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में जख्मी सोनवर्षा गांव की ही छात्रा अम्बे कुमारी, गौरी कुमारी एवं पल्लवी कुमारी तथा टोटहा गांव की रानी कुमारी को बेहतर इलाज के लिए लखीसराय के सूर्यगढा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है. घटना से आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण सीढ़ी के अचानक ढहने के कारणों की जांच और मुआवजे की मांग को लेकर सामहो थाना के सामने धरने पर बैठ गए.

मूसलाधार बारशि से दीवार गिर गई थी
बता दें कि बीते सीतम्बर महीने में मूसलाधार बारशि से जमुई-नवादा मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित मध्य विद्यालय सह उत्क्रमित माध्यमिक प्लस टू हाईस्कूल अबगिला चौरासा की चारदीवारी टूट कर गिर गई थी. साथ ही विद्यालय में बने किचन शेड की दीवार में दरार आ गई थी. हालांकि, इस घटना में किसी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई थी.


ये भी पढ़ें- 

1 बीघे जमीन के झगड़े में 3 लोगों की गोली मारकर हत्या, आधा दर्जन घायलबिहार के इस जिले में हर दूसरे दिन होती है हत्या, 1 महीने में 21 की गई जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर