लाइव टीवी

'पति के शहीद होने का है गर्व, अब किसी बेटे के ऊपर से न उठे पिता का साया'

News18 Bihar
Updated: March 8, 2019, 3:27 PM IST

अंजू देवी ने कहा कि मैं नहीं चाहती भारत देश की किसी भी वीरांगना को अपने पति से अलग रहना पड़े. किसी भी सैनिक के बच्चों के सर से उसके पिता का साया उठ जाए.

  • Share this:
बेगूसराय के शहीद पिंटू कुमार सिंह की पत्नी अंजू देवी ने पहली बार मीडिया के सामने पाकिस्तान के विरोध में हुंकार भरी है. शहीद की पत्नी ने कहा कि मेरे पति देश के लिए शहीद हुए इसका मुझे गर्व है. लेकिन मैं सरकार से अपील करती हूं कि शहादत का बदला तभी पूरा होगा जब दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का नामोनिशान खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक आतंकवादी मुल्क है. यही वजह है कि मैं शुरू से ही पाकिस्तान से नफरत करती हूं.

शहीद पिंटू कुमार सिंह की पत्नी अंजू देवी ने कहा कि मैं नहीं चाहती भारत देश की किसी भी वीरांगना को अपने पति से अलग रहना पड़े. किसी भी सैनिक के बच्चों के सर से उसके पिता का साया उठ जाए. अंजू की माने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे मिलकर अपना भरोसा दिया है. नीतीश ने अंजू से कहा है कि बिहार सरकार के जिस विभाग में उनकी इच्छा होगी, उस विभाग में उन्हें नौकरी मिलेगी.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान पिंटू कुमार सिंह शहीद हो गए थे. बिहार के सपूत पिंटू कुमार सिंह का रविवार को बेगूसराय जिले स्थित उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था. उनकी चार वर्षीय बेटी पिहू ने चिता को मुखाग्नि दी थी. उनकी अंतिम यात्रा के दौरान हजारों लोगों की भीड़ पैदल या बाइक से वीर सपूत के साथ पीछे-पीछे चल रही थी. उनके पैतृक आवास पर परिजनों को अंतिम दर्शन कराने के बाद परिहारा गांव के बगल में बूढ़ी गंडक के सुहागी पुल घाट पर उनका अंतिम दाह संस्कार किया गया.

ये भी पढ़ें- 

सरकार ने नहीं सुनी बात, तो खुद सफाई करने सीवरेज में उतरे सपा विधायक



कुंभ 2019: इस बार बना नया रिकॉर्ड, इतने करोड़ श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी
Loading...



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...