लाइव टीवी

अस्पताल में नहीं मिला एंबुलेंस तो बाइक पर रखकर शव को घर ले गए परिजन

News18 Bihar
Updated: October 30, 2019, 3:14 PM IST
अस्पताल में नहीं मिला एंबुलेंस तो बाइक पर रखकर शव को घर ले गए परिजन
शव को बाइक से ले जाते परिजन

मोहम्मद इरशाद का पुत्र तौकीर मिट्टी लाने के लिए रेलवे किनारे बने गड्ढे के पास गया था. इसी दौरान वह गड्ढे में स्नान करने चला गया.

  • Share this:
बेगूसराय. बिहार (Bihar) के बेगूसराय (Begusarai) में बुधवार को एक हादसे में एक किशोर की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि किशोर की मौत रेलवे (railway) किनारे बने गड्ढे में डूबकर हुई है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना बलिया थाना क्षेत्र के नूरजमापुर की है. मृतक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र के छोटी बलिया निवासी मोहम्मद इरशाद के पुत्र मोहम्मद तौकीर के रूप में की गई है.

बताया जा रहा है कि बुधवार को मोहम्मद तौकीर घरेलू कार्य के लिए मिट्टी लाने के लिए रेलवे किनारे बने गड्ढे के पास गया था. इसी दौरान वह गड्ढे में स्नान करने चला गया. लेकिन स्नान के दौरान ही तौकीर का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया. स्थानीय लोगों द्वारा चीखने-चिल्लाने के बाद तौकीर को गड्ढे से बाहर निकालकर अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. लेकिन वहां डॉक्टरों ने मोहम्मद तौकीर को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

एंबुलेंस तक नहीं दिया
खास बात यह है कि बच्चे की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने शव ले जाने के लिए परिजनों को एंबुलेंस तक नहीं दिया. ऐसे में शव को बाइक पर रख कर घर तक ले जाना पड़ा. देखा जाए तो बिहार सरकार तथा स्थानीय प्रशासन लगातार दावा करते हैं कि सदर अस्पताल और अनुमंडलीय अस्पताल में एंबुलेंस तथा अन्य सुविधाओं की कमी नहीं है. लेकिन जिस तरह से मृतक के परिजन शव को बाइक से ले जाने को विवश हुए यह कहीं न कहीं स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल कर रख दी है.

रिपोर्ट- संतोष कुमार

ये भी पढ़ें- 

बिहार पुलिस: मोबाइल स्क्वाड कांस्टेबल के लिए 496 वैकेंसी, देखें डिटेल
Loading...

विभूतिपुर में मिट्टी खोदने में गिरे धंसने से 11 जख्मी, एक की हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...