लाइव टीवी

शहीद पिंटू सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, 4 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि

News18 Bihar
Updated: March 3, 2019, 10:30 PM IST
शहीद पिंटू सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, 4 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि
न्यूज18 फोटो

शहीद पिंटू कुमार सिंह अंतिम यात्रा के दौरान हजारों लोगों की भीड़ वीर सपूत के साथ पीछे-पीछे चल रही थी.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बिहार के सपूत पिंटू कुमार सिंह का रविवार को बेगूसराय जिले स्थित उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनकी चार वर्षीय बेटी पिहू ने चिता को मुखाग्नि दी.

अंतिम यात्रा के दौरान हजारों लोगों की भीड़ पैदल या बाइक से वीर सपूत के साथ पीछे-पीछे चल रही थी. उनके पैतृक आवास पर परिजनों को अंतिम दर्शन कराने के बाद परिहारा गांव के बगल में बूढ़ी गंडक के सुहागी पुल घाट पर उनका अंतिम दाह संस्कार किया गया. मौके पर सीआरपीएफ के जवानों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उनके दाह संस्कार में जिला प्रशासन के अधिकारी के अलावे, सामाजिक कार्यकर्ता और कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे.

इससे पहले, शहीद का पार्थिव शरीर रविवार को सेना के हेलीकॉप्टर से पटना से बेगूसराय के बखड़ी थाना के पास रामपुर के मैदान में 9:30 बजे सुबह पहुंचा, जहां जिले के डीएम राहुल कुमार और एसपी अवकाश कुमार ने सलामी देकर उनके पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी. उनका पार्थिव शरीर पहुंचते ही हजारों की संख्या में बूढ़े बच्चे जवान और महिलाएं हजारों की संख्या में रामपुर के मैदान में जहां हेलीपैड बना था वहां पहले से मौजूद  थे. सेना का हेलीकॉप्टर उतरते ही 'पिंटू कुमार अमर रहे, अमर रहे' के नारे से गूंजने लगा.

फिर उनका पार्थिव शरीर एक वाहन पर रखकर बखरी थाना से बगड़स राटन ध्यान चक्की उनके पैतृक आवास पर लाया गया है. रविवार को शहीद पिंटू सिंह को लेकर बखरी बाजार और बगड़स चौक के कारोबारियों ने अपनी-अपनी दुकान को बंद कर उनके अंतिम शव यात्रा में शामिल देखे गए.

निश्चित रूप से जिस तरह मुखाग्नि के वक्त आसमान में घने बादल के साथ हल्की बारिश शुरू हुई. इससे तो कहा जा सकता है- 'ए शहीद तेरी शहादत को सलाम, मैं क्या कहूं, पूरी धरती ही नहीं आसमां भी आंसू बहा रहा है'.
(रिपोर्ट- संतोष कुमार)

ये भी पढ़ें- 
Loading...

हंदवाड़ा आतंकी हमले में शहीद हुआ बेगूसराय का लाल, लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

रैली के आगे फीकी पड़ी CRPF इंस्पेक्टर की शहादत! फूल चढ़ाने तक नहीं पहुंचा कोई मंत्री

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2019, 10:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...