• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: रेलवे ट्रैक धंसा, ड्राइवर की सूझ-बूझ से टला बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट, बरौनी-कटिहार रूट पर परिचालन बाधित

Bihar: रेलवे ट्रैक धंसा, ड्राइवर की सूझ-बूझ से टला बड़ा ट्रेन एक्सीडेंट, बरौनी-कटिहार रूट पर परिचालन बाधित

बिहार के बेगूसराय में पटरी धंसने से बाधित हुआ रेल परिचालन

बिहार के बेगूसराय में पटरी धंसने से बाधित हुआ रेल परिचालन

Begusarai News: बिहार के बेगूसराय में जिस वक्त रेल ट्रैक धंसी, उसी वक्त कैपिटल एक्सप्रेस गुजर रही थी. ड्राइवर ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए ट्रेन रोकी और उसे दूसरे ट्रैक से गुजारा. धंसे ट्रैक को दुरुस्त कर परिचालन को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:

बेगूसराय. बिहार में मंगलवार को ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा (Train Accident) टल गया. साहेबपुर कमाल स्टेशन और उमेश नगर स्टेशन के बीच पोल संख्या 134 के पास रेलवे ट्रैक धंस गया. इसकी जानकारी मंगलवार की सुबह कैपिटल एक्सप्रेस (Capital Express) गुजरने के दौरान मिली. जिसके बाद कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन को रोका गया और उसे अप लाइन से पास कराया गया. बरौनी-कटिहार रेल खंड (Barauni-Katihar Rail Section) पर डाउन लाइन में पटरी धंसने से रेल परिचालन बाधित हो गया. रेलवे ट्रैक धंसे होने की सूचना पर रेलवे के कई अधिकारी और जीआरपी मौके पर पहुंची है और परिचालन को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है.

बरौनी-कटिहार रेल खंड पर डाउन लाइन पर परिचालन बाधित है और डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को अप लाइन से परिचालित कराया जा रहा है. रेलवे ट्रैक ठीक कराने के लिए दर्जनों की संख्या में मजदूरों को लगाया गया है. रेलवे लाइन के नीचे जमीन खाली है जिससे पटरी धंसी हुई है. आशंका जताई जा रही है कि रेलवे लाइन किनारे गढ्ढे में पानी की वजह से मिट्टी में दरार आई है इसी वजह से पटरी धंसी है.

विलंब से चली गाड़ियां
परिचालन बाधित होने के बाद लखमीनिया स्टेशन पर महानंदा एक्सप्रेस सहित बरौनी, बेगूसराय एवं खगड़िया स्टेशन पर विभिन्न गाड़ियां खड़ी थीं जिन्हें धीरे-धीरे अप लाइन से ही निकाला जा रहा है. फिलहाल रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि रेलवे लाइन धंसने की वजह क्या है. ट्रेनों के परिचालन में विलंब के कारण यात्रियों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज