लाइव टीवी

COVID 19: कोरोना के खौफ में ऑनलाइन शादी, गया और नालंदा में थे दूल्हे, दुल्हन थीं बेगूसराय...
Begusarai News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 27, 2020, 9:42 AM IST
COVID 19: कोरोना के खौफ में ऑनलाइन शादी, गया और नालंदा में थे दूल्हे, दुल्हन थीं बेगूसराय...
बेगूसराय की दो बहनों की शादी गया और नालंदा के दो लड़कों के साथ ऑनलाइन हुई.

बेगूसराय के एक परिवार ने इस लॉकडाउन में मिसाल पेश की है. इस परिवार ने अपनी दो बेटियों का निकाह ऑनलाइन करवा कर लोगों को सही मायनों में लॉकडाउन का उदाहरण दिया. इस दौरान दुल्हनें बेगूसराय थीं तो दूल्हे गया और नालंदा में थे. अब ये शादी देश भर में चर्चा का विषय बन गई है.

  • Share this:
बेगूसराय. कोरोना के फैले इस खौफ में पूरी‌ दुनिया ही लगभग अपने घरों में बंद है. सरकार भी लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है. ऐसे में बेगूसराय के एक परिवार ने इस लॉकडाउन में मिसाल पेश की है. इस परिवार ने अपनी दो बेटियों का निकाह ऑनलाइन करवा कर लोगों को सही मायनों में लॉकडाउन का उदाहरण दिया. इस दौरान दुल्हनें बेगूसराय थीं तो दूल्हे गया और नालंदा में थे. अब ये शादी देश भर में चर्चा का विषय बन गई है.

25 मार्च को तय थी शादी की तारीख
बेगूसराय के छोटी बलिया मिदहटोली निवासी मोहम्मद वली अहमद कुरैशी की दो बेटियों नगमा परवीन और राहत परवीन की शादी 25 मार्च को तय की गई थी और इसी रोज बरात आनी थी. लेकिन, कोरोना वायरस के कारण लाॅकडाउन की घोषणा हो गई. ऐसे में बरात नहीं आ सकती थी और शादी टलने की नौबत आ गई.

ऑनलाइन निकाह पढ़वाने का किया गया इंतजाम



चिंता में पड़े लड़का एवं लड़की पक्षों ने फैसला किया कि निकाह तो होकर रहेगा. कोरोना के चलते बरात निकालना तो असंभव दिखा. ऐसे में दोनों पक्षों ने घर में रहकर ऑनलाइन शादी का निर्णय लिया. इसी के तहत बुधवार को ऑनलाइन निकाह पढ़वाने का इंतजाम किया गया. कुरैशी की पुत्री नगमा परवीन की शादी नालंदा के शमशाद से और दूसरी बेटी राहत परवीन की शादी गया के शाहनवाज आलम के साथ हुई.

रद्द कर दी गई 400 लोगों की दावत
बता दें कि इस खास मौके के लिए 400 लोगों को दावत दी गई थी जिसे लॉकडाउन को देखते हुए वापस ले लिया गया. बहरहाल दो सगी बहनों का ये ऑनलाइन निकाह पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

(रिपोर्ट- संतोष कुमार)

ये भी पढ़ें:- 

Lockdown: बिहार में 50 गांव के लोगों ने खुद ही सील कर दी सड़कें! न कोई आएगा और न जाएगा


Coronavirus: बोलीं राबड़ी देवी- हम केन्द्र और राज्य सरकार से निहोरा कर रहल बानि कि भगवान के खातिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 3:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर