बिहार के इस गांव में ट्रेन रुकते ही मदद को दौड़ पड़ते हैं लोग, मिजोरम के CM ने शेयर किया Video
Begusarai News in Hindi

बिहार के इस गांव में ट्रेन रुकते ही मदद को दौड़ पड़ते हैं लोग, मिजोरम के CM ने शेयर किया Video
ट्रेन रूकने पर यात्रियों को खाना-पानी देते गांव के लोग

Lockdown Diary: बिहार में बरौनी-कटिहार रेल खंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन के पास प्रवासी मजदूरों को भोजन-पानी,फल और दूध बांटने वाले गांव वालों की मिजोरम के मुख्यमंत्री ने की तारीफ. Video शेयर कर कहा शुक्रिया.

  • Share this:
बेगूसराय. यूं तो इस कोरोना बंदी (COVID-19 Lockdown) के दौरान भारतवर्ष के विभिन्न इलाकों में लोगों ने मानवता की मिसालें पेश की हैं और एक दूसरे के सुख-दुख में बढ़-चढ़कर हिस्सा भी लिया है. लेकिन हाल के दिनों में बिहार के बेगूसराय (Begusarai) जिले का एक वायरल वीडियो अनोखा है. इस वीडियो ने देश की भीतरी भाग की सीमा को भी छोटा कर दिया और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. इस वायरल वीडियो को मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने भी ट्वीट करते हुए बेगूसराय के लोगों की प्रशंसा की है.

मिजोरम के CM ने ट्वीट किया वीडियो

सीएम जोरमथंगा के इस ट्वीट के बाद आज यह गांव आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो में ट्रेन के रुकते ही लोग मदद को दौड़ते हैं. ट्रेन में सफर कर रहे मजदूरों को ग्रामीणों द्वारा भोजन-पानी दिया जा रहा है. दरअसल बरौनी-कटिहार रेल खंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर हुसैना यूथ वेलफेयर सोसाइटी ट्रेन से सफर कर रहे प्रवासी मजदूरों को भोजन-पानी,फल एवं दूध का वितरण करती है. 2 दिन पूर्व मिजोरम जा रही एक ट्रेन में भी इन लोगों ने राहत सामग्री पहुंचाई थी, जिसका ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों ने वीडियो बना लिया. उसी वीडियो को अब मिजोरम के सीएम ने ट्वीट कर इन लोगों की सराहना की है.





दूध-पानी से लेकर फल तक की होती है व्यवस्था

22 मई को एक ट्रेन कस्बा ढाला के समीप रात में रुकी और कुछ महिला-पुरुष ट्रेन से उतर कर रेलवे लाइन के बगल के घर से बच्चों के लिए दूध और पानी मांगने चले गए थे. गांव वालों ने मुसाफिरों को ये सामान उपलब्ध करा दिए थे. इसके बाद से ही ग्रामीणों ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों से यात्रा करने वाले सभी प्रवासी मजदूरों को भोजन-पानी, फल-दूध और अन्य सामान देने का काम शुरू किया. यह अब भी जारी है. मिजोरम के सीएम ने वीडियो को ट्वीट किया, जिसके बाद बिहार सरकार की ओर से बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने ग्रामीणों को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें- कृषि विभाग में 'प्रमोशन घोटाला', 10वीं पास अधिकारी और ग्रेजुएट हैं कर्मचारी

ये भी पढ़ें- Bihar Live News Update: पटना जंक्शन से रांची और हावड़ा के लिए खुली ट्रेनें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज