अपना शहर चुनें

States

खुले में शौच करने वालों से उठक-बैठक करवाई, फिर लोटे को करवाया प्रणाम

बेगूसराय को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है लेकिन यहां खुले में शौचमुक्ति अब भी हो रही है. इसे रोकने के लिए जागरुकता फैलाने की बजाए अधिकारी सनकी फरमान सुना रहे हैं.

  • Share this:
पंचायतों को खुले में शौचमुक्त घोषित कराने की प्रशासनिक पहल कुछ अधिकारियों के सिर चढ़कर बोल रही है. इसी सिलसिले में बेगूसराय में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया. यहां एक अधिकारी ने खुले में शौच करते लोगों को पकड़ा और उनसे लोटे को प्रणाम करवाया.

स्वच्छ भारत अभियान के तहत खुले में शौचमुक्ति एक बड़ा कदम है. इस पाने के लिए सरकार के साथ आम लोग भी अपने तई प्रयास कर रहे हैं. हालांकि कुछ प्रशासनिक अधिकारी इसे लेकर इतने सनकी हो गए कि अजीबोगरीब फतवे जारी करने लगे हैं. ऐसे ही एक मामले में तेघरा ग्राम में चिकित्सा पदाधिकारी ललन कुमार को कुछ लोग खुले में शौच करते नजर आ जाते हैं.

अधिकारी बजाए उन्हें समझाने के डांटते-फटकारते हैं. जुर्माना लगाने की धमकी देते हैं और एक युवक को चांटा भी लगा देते हैं. इतने पर भी मन नहीं भरता तो ललन कुमार सारे लोगों को उठक-बैठक करवाते हैं और फिर लोटे को प्रणाम करवाते हैं. वयस्कों के साथ इस तरह की हरकत करने के बाद अधिकारी कथित तौर पर महिलाओं से अपशब्द भी बोलते हैं.



किसी ने इस तमाम घटना का वीडियो बना दिया जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. गौरतलब है कि ये वीडियो तब सामने आया है, जब बेगूसराय को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है.
(रिपोर्ट- संतोष कुमार)

ये भी पढ़ें-

जज्बा: ईंट नहीं मिली तो प्लास्टिक की बोतलों से बना डाला शौचालय

चोरी या खो जाए Aadhaar कार्ड तो घर बैठे ऐसे आसानी से करें डाउनलोड 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज