लाइव टीवी

गिरिराज सिंह ने किया था अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण, युवकों ने धोकर किया 'शुद्धिकरण'
Begusarai News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 15, 2020, 3:29 PM IST
गिरिराज सिंह ने किया था अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण, युवकों ने धोकर किया 'शुद्धिकरण'
अंबेडकर की प्रतिमा पर गिरिराज सिंह के माल्यार्पण के बाद प्रतिमा विपक्षी कार्यकर्काओं ने धोया.

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर गिरिराज सिंह और अन्य भाजपा नेताओं ने माल्यार्पण किया था. इसी को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दलों और राजद के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में पोस्टर वार चरम पर है, वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय (Begusarai) जिले के बलिया प्रखंड का है, जहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर (Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध जताया.

गिरिराज सिंह ने किया था अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण
बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जिस अंबेडकर पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था, उसे धोकर शुद्धिकरण किया गया. बहुजन क्रांति मोर्चा, राजद और वाम दलों के कार्यकर्ताओं ने बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को धोया. प्रतिमा धोने वाले लोगों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नफरत की राजनीति करते हैं और कल बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अशुद्ध किया. इसलिए प्रतिमा को जल से धोया जा रहा है.

शहीदों की याद में निकाली थी भारतवंशी जागृति यात्रा

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को सीएए के समर्थन और पुलवामा के शहीदों के याद में साहेबपुर कमाल से बलिया तक भारतवंशी जागृति यात्रा निकाली थी. यात्रा के बाद बलिया प्रखंड कार्यालय स्थित अंबेडकर पार्क में एक सभा को भी संबोधित किया था. इसी पार्क में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी थी, जिस पर गिरिराज और अन्य भाजपा नेताओं ने माल्यार्पण किया था. इसी को लेकर आज बहुजन क्रांति मोर्चा और वाम दलों और राजद के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा को धोकर शुद्धिकरण किया है.

बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया
वहीं, बेगूसराय में सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्यों के द्वारा कुत्सित राजनीति की जा रही है. पूरे देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है. एक सम्मानित केंद्रीय मंत्री के बाबा साहब के मंदिर में प्रवेश करने पर मंदिर को अपवित्र बताना असंसदीय ही नहीं, बल्कि बीमार मानसिकता का द्योतक है.बता दें कि बीते दिनों दरभंगा के ललित नारायण मिथिला युनिवर्सिटी में सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार के भाषण देने के बाद मंच को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से धोया था. जाहिर है बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अभी ऐसे मामले काफी देखने को मिल सकते हैं.

(रिपोर्ट- संतोष कुमार)

ये भी पढ़ें -

एक्स-गर्लफ्रेंड ने युवक को सरेआम सड़क पर पीट डाला, चुपचाप देखता रहा...

बिहार में क्या RJD को माइनस कर महागठबंधन बनाने की चल रही तैयारी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बेगूसराय से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर