होम /न्यूज /बिहार /Bhagalpur News : अखिल भारतीय संतमत सत्संग का 111वां महाधिवेशन भागलपुर में, 10 लाख से ज्यादा भक्त

Bhagalpur News : अखिल भारतीय संतमत सत्संग का 111वां महाधिवेशन भागलपुर में, 10 लाख से ज्यादा भक्त

इस आयोजन में करीब 1500 से 2000 संत महात्मा आयोजन में पधार रहे हैं.सत्संग कार्यक्रम प्रातः 6:00 बजे से दोपहर के 2:00 बजे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : शिवम सिंह

भागलपुर. नवगछिया में अखिल भारतीय संतमत सत्संग का 111वां तीन दिवसीय महाधिवेशन 18 फरवरी को होने जा रहा है. इसकी तैयारी जोरों शोरों से है. यह अधिवेशन एनएच 31 पर नवगछिया के भवानीपुर टावर चौक के पास होना है. सत्संग समिति समिति के कार्यकर्ताओं ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी. जिसमें अध्यक्ष संतोष कुमार कनोडिया ने कहा कि कार्यक्रम में वर्तमान आचार्य पूज्य पाद महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज समेत अन्य महात्माओं साधकों व विद्वान जनों के अमृत उपदेश इस अधिवेशन में होंगे.

करीब 1500 से 2000 संत महात्मा जुटेंगे

इस आयोजन में करीब 1500 से 2000 संत महात्मा आयोजन में पधार रहे हैं. सत्संग कार्यक्रम प्रातः 6:00 बजे से दोपहर के 2:00 बजे तक होगा. भजन कीर्तन स्तुति प्रार्थना पाठवा प्रवचन 3 दिनों तक का यह कार्यक्रम है. नवगछिया में सत्संग प्रेमी पूरे मन धन से लगे हुए हैं. इसकी तैयारी जोरों शोरों पर चल रही है. इसकी तैयारी में भव्य पंडाल बनवाया जा रहा है. कार्यक्रम में करीब 10 लाख से अधिक सत्संग प्रेमी व महात्माओं की आने की संभावना जताई जा रही है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को भी न्योता

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी न्योता दिया गया है. वहीं स्वागत अध्यक्ष में गोपालपुर के विधानसभा विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल रहेंगे. कार्यक्रम में श्रद्धालुओं के रहने खाने के साथ सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं का इंतजाम किया गया है.

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर के 500000 स्क्वायर फीट मैं पंडाल बनाया गया है. जहां पर श्रद्धालुओं की खाने-पीने शौचालय की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि वहां पर महिलाओं के लिए स्पेशल शौचालय बनाया गया है. कुल शौचालय की संख्या 2000 है.खाने की व्यवस्था निशुल्क है. वहीं जिन श्रद्धालुओं को निशुल्क भोजन ग्रहण नहीं करना है. वह ₹10 प्लेट में भोजन ग्रहण कर सकते हैं.

111 वां महाधिवेशन नवगछिया में 18 से 20 फरवरी तक आयोजित

अखिल भारतीय संतमत सत्संग का 111 वां महाधिवेशन नवगछिया में 18 फरवरी से 20 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. जिसमें देश विदेश के करीब 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं का भाग लेने का संभावना जताई जा रही है. सत्संग समिति के अध्यक्ष का कहना है कि इसमें नेपाल के भी कुछ श्रद्धालु गन पहुंचेंगे.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें