होम /न्यूज /बिहार /महात्मा गांधी को कैनवास पर उकेरने वाले भागलपुर के 'लाल' को बिहार संग्रहालय से बुलावा

महात्मा गांधी को कैनवास पर उकेरने वाले भागलपुर के 'लाल' को बिहार संग्रहालय से बुलावा

अश्वनी आनंद अपनी  बनाई गई पेंटिंग के साथ 

अश्वनी आनंद अपनी  बनाई गई पेंटिंग के साथ 

अश्विनी आनंद ने बताया कि महात्मा गांधी की जयंती पर पेंटिंग प्रदर्शनी के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है जो उनके लिए गर् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    शिवम सिंह

    भागलपुर. महात्मा गांधी के जीवन एवं व्यक्तित्व पर बिहार संग्रहालय में प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है. यह पेंटिंग प्रदर्शनी दो अक्टूबर से लेकर 23 अक्टूबर तक चलेगा. इस प्रदर्शनी में बिहार के कई जिलों से कलाकार भाग लेकर बापू से संबंधित पेंटिंग का प्रदर्शन करेंगे. कलाकार अश्विनी आनंद की बनाई पेंटिंग में गांधी जी के सरल स्वभाव को दर्शाया गया है. यह पेंटिंग एक्रेलिक माध्यम और मोनोक्रोम में केनवास पर बनायी गयी है.

    अश्विनी आनंद को पेंटिंग के प्रति बचपन से रुझान था. इसको लेकर वो लगातार प्रयास करते रहे और अब उनकी मेहनत अब रंग लाने लगी है. अश्विनी बिहार के साथ अन्य प्रदेश में भी अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनी लगा चुके हैं. सभी जगह उनकी पेंटिग की प्रशंसा हुई है. अश्विनी पेंटिंग प्रदर्शनी पटना, भागलपुर, दरभंगा, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ शक्तिनगर, मध्य प्रदेश के खजुराहो सहित अन्य राज्यों में लगा चुके हैं.

    शुरुआत में नवगछिया, बाद में पटना से की पढ़ाई

    अश्विनी आनंद ने दसवीं तक की पढ़ाई अपने गांव महदतपुर से करने के बाद इंटर की पढ़ाई जीबी कॉलेज नवगछिया से, और पटना यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट पटना से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स की पढ़ाई की है. वर्तमान में अश्विनी की शिक्षा महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से हो रही है.

    पेंटिग प्रदर्शनी के लिए आमंत्रण मिलना गर्व की बात

    अश्विनी आनंद ने बताया कि महात्मा गांधी की जयंती पर पेंटिंग प्रदर्शनी के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है जो उनके लिए गर्व की बात है. बिहार म्यूजियम में लगने वाली इस प्रदर्शनी में राज्य के अन्य हिस्से के लोग भी पहुंचेंगे. नामचीन हस्तियों के बीच स्थान बना पाना बड़ी बात है. प्रदर्शनी को लेकर चल रही तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. पेंटिग प्रदर्शनी का बेसब्री से इंतजार है. अश्वनी आनंद को इस उपलब्धि पर लोगों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

    Tags: Bhagalpur news, Bihar News in hindi, Gandhi Jayanti, Mahatma gandhi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें