VIDEO: कांग्रेस-राजद पर राजनाथ का तंज- लालटेन फूट गई है और तेल बह गई है, अब न पंजा के चली और न...

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने भागलपुर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किए वादों को पूरा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 4:38 PM IST
  • Share this:
पटना. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ऐसे तो अक्सर हार्ड हिटिंग बयान देते रहे हैं, लेकिन कभी-कभार अनोखे अंदाज में कहे गए उनके चुटीले बयान जबरदस्त असर छोड़ते हैं. बुधवार को भागलपुर के कहलगांव में जब वह एनडीए के प्रत्याशियों के लिए एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने लालू-राबड़ी शासनकाल (Lalu-Rabri reign) और कांग्रेस के साथ राजद के गठबंधन को अपने निशाने पर लिया और तंज भी कसा. राजनाथ सिंह ने कहा, 'लालटेन फूट गई है और तेल बह गई है. अब न पंजा के चली और न उनकर कोई खेल चली.'



रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किए वादों को पूरा किया है. कश्मीर में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किया गया और अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया और अब वहां अब भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. जाति, मजहब को लेकर किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया और तीन तलाक कानून को भी चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.
रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में रहने वाले अत्याचार पीड़ितों को भी भारत का नागरिकता देने का कानून बनाया गया. 2022 तक हरेक परिवारों को पक्का मकान दिए जाने के वादे पर लगातार काम हो रहा है. राजनाथ सिंह इस मौके पर भूतपूर्व पीएम राजीव गांधी की उस बात को भी कोट किया जिसमें यह कहा था कि सौ पैसे में से सोलह पैसा जमीन पर जाता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सीधे किसान सम्मान का पैसा छह हजार रुपये प्रत्येक किसान के खातों में पहुंचे.



रक्षा मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना लागू की गई. बिहार में 32 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है. योजना के तहत 5 लाख तक का लाभ मिलेगा
कोरोनाकाल में केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर प्रवासियों के लिए काम किया. सीधे खातों में पैसे भेजे गए और राशन की व्यवस्था की गई.

भागलपुर के सन्‍हौला में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहलगांव विधानसभा के भाजपा प्रत्‍याशी पवन यादव के लिए वोट मांगे. बता दें कि भागलपुर जिले में सात विधानसभा सीट हैं. जिसमें चार पर भाजपा और तीन पर जदयू के प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं. भागलपुर विधानसभा सीट से खुद पार्टी के जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा पीरपैंती से ई ललन पासवान और बिहपुर से ई कुमार शैलेंद्र भाजपा के प्रत्‍याशी हैं. ई शैलेंद्र पहले भी विधायक रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज