Assembly Banner 2021

दूसरे के अकाउंट से पैसे उड़ाकर मां-बेटे ने खरीदे थे 15 लाख के गहने, एक चूक ने करा दिया गिरफ्तार

बिहार के भागलपुर में हुए फर्जीवाड़े की जांच के लिए पहुंची पुलिस

बिहार के भागलपुर में हुए फर्जीवाड़े की जांच के लिए पहुंची पुलिस

बिहार के भागलपुर में हुई इस घटना में मां और बेटे ने तनिष्क शोरूम को चूना लगाते हुए 15 लाख 73 हजार रुपये का गहना दूसरे खाताधारी के खाते से ऑनलाइन पेमेंट करते हुए उठा लिया था.

  • Share this:
भागलपुर. बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में पुलिस ने ठगी कर लोगों को फंसाने वाले मां-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है. इन दोनों मां-बेटे ने स्वर्णाभूषण के ब्रांडेड शोरूम में 15 लाख 73 हजार रूपये की ठगी (Cyber Fraud) की घटना को अंजाम दिया था. कटिहार के रहने वाले ठग मां और बेटे को शो रूम के मैनेजर की चालाकी से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों मां और बेटे ने तनिष्क शोरूम को चूना लगाते हुए 15 लाख 73 हजार रुपये का गहना दूसरे खाताधारी के खाते से ऑनलाइन पेमेंट करते हुए उठा लिया था.

काम आ गई मैनेजर की चालाकी

गहने की खरीददार करने के बाद दोनों उसे वापस कर पैसे लेने पहुंचे तो प्रतिष्ठान के मालिक ने कटिहार पुलिस और फिर स्थानीय कोतवाली थाना पुलिस को सूचना देते हुए पकड़वा दिया. प्रतिष्ठान के सेल्स मैनेजर ने दोनों ठग मां और बेटे को तबतक उलझाये हुए रखा जब तक कोतवाली थाना पुलिस मौके पर नहीं पहुंच गयी. दरअसल दो अगस्त को कटिहार के श्रीधर झा और उसकी मां वेरायटी चौक स्थित तनिष्क के शोरूम पहुंची थीं और शोरूम आकर ज्वेलरी को पसंद कर वापस लौट गये थे. तीन अगस्त को दोनों ने फिर दुकानदार से सामानों के एस्टीमेट की मांग की.



बैंक ने दी थी फ्रॉड की जानकारी 
मांगे गये एस्टीमेट के आधार पर दोनों फ्रॉड मां-बेटे ने थर्ड पार्टी के माध्यम से पैसे को शोरूम के एकाउंट में ट्रांसफर करवा दिया और फिर गहना लेकर चले गये लेकिन इस बीच बैंक ने प्रतिष्ठान मालिक को फोन कर फ्रॉडिज्म होने की जानकारी दी. बैंक ने सामानों की डेलिवरी नहीं करने की बात करते हुए गलती से पैसे ट्रांसफर होने की बात कही लेकिन बैंक के सूचना से पहले ही स्वर्णाभूषण लेकर दोनों ठग चले गये थे. इसी बीच रविवार को एक बार फिर दोनों मां-बेटा शोरूम पहुंचे और आभूषणों को वापस लेकर पैसे वापस करने या फिर उसी एकाउंट में ट्रांसफर करने का आग्रह करने लगे.

भागलपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बाद प्रतिष्ठान के सेल्स मैनेजर अमित कुमार ने प्रतिष्ठान के मालिक को इसकी सूचना दी और फिर कटिहार पुलिस को इसकी सूचना दी. इसी बीच स्थानीय थाना पुलिस को भी सूचना दी गई जिसके बाद कटिहार पुलिस के आग्रह पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों मां-बेटे को हिरासत में लिया. बाद में कटिहार पुलिस भागलपुर पहुंची और मां और बेटे को गिरफ्तार करते हुऐ अपने साथ कटिहार लेकर गयी. कटिहार पुलिस ने प्रतिष्ठान के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है और मामले की छानबीन में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज