लाइव टीवी

भागलपुर: उम्र को लेकर दी थी गलत जानकारी, अब मेयर के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस
Bhagalpur News in Hindi

Rahul Thakur | News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 3:38 PM IST
भागलपुर: उम्र को लेकर दी थी गलत जानकारी, अब मेयर के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस
भागलपुर की मेयर सीमा साहा

पूर्व डिप्टी मेयर डा.प्रीति शेखर की ओर से जोगसर थाना में 2017 में मेयर के खिलाफ शपथ-पत्र और नाम निर्देशन पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप

  • Share this:
भागलपुर. नगर निगम की राजनीति इन दिनों मेयर के उम्र के मामलों के इर्द-गिर्द घूम रही है. दरअसल शपथ-पत्र और नाम निर्देशन पत्र में गलत जानकारी देकर पार्षद और फिर मेयर बनी सीमा साहा का पीछा उम्र संबंधित विवाद पीछा नहीं छोड़ रहा. एडीजे वन कोर्ट से मेयर के अग्रिम जमानत लेने के बावजूद उन पर संकट बरकरार है. पुलिस अब मेयर के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने की तैयारी में है.

मेयर के खिलाफ ये है मामला
पूर्व डिप्टी मेयर डॉ प्रीति शेखर की ओर से जोगसर थाना में 2017 में मेयर के खिलाफ शपथ-पत्र और नाम निर्देशन पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया गया था. इस केस में मेयर की ओर से नामांकन के दौरान डाले गये शपथ पत्र और नाम निर्देशन पत्र में उनकी और उनकी बड़ी बेटी के बीच उम्र का अंतर महज आठ साल का था और बकायदा मामले के जांच के दौरान में मेयर की ओर से साक्ष्य भी उपलब्ध कराये गये.

तत्कालीन एसडीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर सिटी डीएसपी ने अपने ररिपोर्ट में ढाई साल बाद केस को सत्य पाया. सिटी डीएसपी के रिपोर्ट के आधार पर सिटी एसपी ने भी केस को 'ट्रू' कर दिया.

पुलिस की कार्रवाई और अग्रिम जमानत
मेयर के खिलाफ केस सत्य पाये जाने के बाद सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने मेयर पर कार्रवाई को लेकर जोगसर के थानेदार को निर्देश दिया था. जिसके तहत जोगसर थानेदार नोटिस लेने को लेकर पहल की. लेकिन बार-बार टालमटोल करते हुए अंतोगत्वा आठ फरवरी को मेयर सीमा साहा ने सीआरपीसी के धारा 41 सी के तहत नोटिस लेने से साफ इनकार कर दिया.

जिसके बाद जोगसर थाना पुलिस ने 10 फरवरी को मेयर के खिलाफ वारंट के लिए सीजेएम कोर्ट में प्रे किया, लेकिन इसी बीच उसी दिन मेयर को एडीजे वन कोर्ट से मामले में अग्रिम जमानत मिल गयी.अग्रिम जमानत के बाद शिकायतकर्ता की गुगली
मेयर के अग्रम जमानत के बाद वादी प्रीति शेखर ने सिटी एसपी से मुलाकात की और आरोपी के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल करने की गुहार लगाई. सिटी एसपी को सौंपे गये आवेदन में गलत डॉक्यूमेन्ट्स बनाने वालों और अन्य आरोपियों की भी शिनाख्त कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की.

सिटी एसपी का निर्देश
मेयर संबंधित विवाद मामले को लेकर सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने जोगसर थानेदार को जल्द चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया है. सिटी एसपी के निर्देश पर जोगसर थानेदार मेयर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में जुट गयी है और जल्द ही चार्जशीट पुलिस दाखिल करेगी.

भोलेनाथ के शरण में मेयर 
कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलने के बाद मेयर सीमा साहा अपने पति जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह के साथ बाबा बासुकीनाथ के शरण में पहुंच वहां बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की, जिसका जिक्र मेयर सीमा साह ने अपने फेसबुक पोस्ट पर भी किया है. मामले में मेयर ने केवल इतना कहा कि उन्हें कोर्ट पर भरोसा है और जल्द ही सब ठीक हो जायेगा.

ये भी पढ़ें


राज्यों के चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर नहीं, स्थानीय मुद्दों पर लड़े भाजपा-रामदास अठावले




बिहार में पोस्टरवार: लाल चश्मे में लालू, लिखा- ठग्स ऑफ बिहार, RJD ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भागलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर