होम /न्यूज /बिहार /ब‍िहार के लाल का कमाल, तोड़ डाला अपना ही पुराना र‍िकॉर्ड, ढाई घंटे में लगाए 4 हजार 40 पुशअप्‍स

ब‍िहार के लाल का कमाल, तोड़ डाला अपना ही पुराना र‍िकॉर्ड, ढाई घंटे में लगाए 4 हजार 40 पुशअप्‍स

भागलपुर के कुतुबगंज निवासी मुकेश कुमार ने लगातार ढाई घंटे तक 4 हजार 40 पुशअप्‍स लगाकर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है.

भागलपुर के कुतुबगंज निवासी मुकेश कुमार ने लगातार ढाई घंटे तक 4 हजार 40 पुशअप्‍स लगाकर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है.

bhagalpur news: एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से रिप्रेजेंटेटिव के तौर भागलपुर पहुंचे. सौरभ के सामने मुकेश कुमार लगातार ढा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुकेश ने भागलपुर तिलकामांझी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.‍
मुकेश अभी NCC 4th बिहार बटालियन में प्रशिक्षक के तौर पर कार्यरत हैं.

बिकास कुमार सिंह

ब‍िहार में भागलपुर (bhagalpur) के लाल ने कमाल कर दिया है. अपना ही रिकॉर्ड तोड़ नया रिकॉर्ड बना कर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड (asia book of records) में अपना नाम दर्ज करा लिया है. भागलपुर के कुतुबगंज निवासी मुकेश कुमार ने लगातार ढाई घंटे तक 4 हजार 40 पुशअप्‍स (pushups record) लगाकर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है. मुकेश ने साल 2022 में 25000 पुशअप्‍श लगाए थे. मुकेश अभी NCC 4th बिहार बटालियन में प्रशिक्षक के तौर पर कार्यरत हैं.

मुकेश का बचपन गरीबी में गुजरा है. बचपन में पिता की मौत के बाद घर की हालात खराब हो गई थी. कम उम्र में घर की जिम्मेदारी संभालने के साथ मुकेश ने भागलपुर तिलकामांझी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.‍ मुकेश कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल की है.

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से रिप्रेजेंटेटिव के तौर भागलपुर पहुंचे. सौरभ के सामने मुकेश कुमार लगातार ढाई घंटे तक 4 हजार 40 पुशअप्‍श लगाए. इसको लेकर शहर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में सुबह से ही तैयारी की गई थी. मैदान को गुब्बारों से सजाया गया था. वहीं मुकेश को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी थी. रिकॉर्ड बनाने के बाद मुकेश के साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ लग गई.

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के बाद मुकेश की चर्चा शहर में चारों ओर हो रही है. समाजसेवी व‍िजय यादव ने मुकेश को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि यह बिहार के लिए गौरव की बात है. बिहार सरकार को खेल को बढ़ावा देने के लिए आगे आना चाहिए. ऐसे युवाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें