टीशर्ट-लोअर में पुलिस स्टेशन पहुंचे बिहार के DGP, फिर नप गया पूरा थाना

गुरुवार को डीजीपी जब थाना का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें भारी गड़बड़ी मिली. अधिकतर पुलिसकर्मी ड्यूटी के गायब थे और फाइलों में भी अनियमितताएं मिलीं. इसी आधार पर डीजीपी ने सख्त एक्शन लिया.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 3:13 PM IST
टीशर्ट-लोअर में पुलिस स्टेशन पहुंचे बिहार के DGP, फिर नप गया पूरा थाना
टी शर्ट और पायजामे में ही निरीक्षण करने थाना पहुंच गए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 3:13 PM IST
बिहार में एक ओर अपराधी बेखौफ हैं तो वहीं पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से नदारद पाए जा रहे हैं. इन्हीं शिकायतों के मद्देनजर बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ऐसे ही थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को डीजीपी ने भागलपुर में ड्यूटी में गड़बड़ी करने के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे थाने को निलंबित कर दिया.

एक साथ नप गए अफसर और जवान
बताया जा रहा है कि गुरुवार को डीजीपी पांडे जब थाना का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें भारी गड़बड़ी मिली. अधिकतर पुलिसकर्मी ड्यूटी के गायब थे और फाइलों में भी अनियमितताएं मिलीं. इसी आधार पर डीजीपी ने सख्त एक्शन लेते हुए थाना अध्यक्ष प्रमोद शाह समेत सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

किसी को बताए बिना पहुंच गए डीजीपी

बता दें कि किसी को भनक न लग सके इसलिए डीजीपी ने ये सारी कार्रवाई सिविल ड्रेस में की. बताया जा रहा है कि नौगछिया स्टेशन पर उतरने के बाद टी शर्ट और पायजामे पहने डीजीपी पैदल ही सबसे पहले नौगछिया के टाउन थाना पहुंचे, फिर महिला थाना और एससी-एसटी थाना का उन्होंने निरीक्षण किया.

ड्यूटी से गायब मिले सभी पुलिसकर्मी
इन तीनों ही थाने में स्टेशन डायरी पेंडिंग पाया गया. इसी दौरान जब नौगछिया की एसपी को डीजीपी के आने की जानकारी मिली तो वो भी मौके पर पहुंच गईं. वहां से डीजीपी और एसपी रंगरा थाना गए तो यहां थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब थे. तब डीजीपी ने एक्शन लेते हुए सस्पेंशन की कार्रवाई की.
Loading...

एसपी कार्यालय में ली मीटिंग
इसके बाद नौगछिया एसपी और पुलिस जिला के अधिकारियों के साथ डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बैठक की. इस दौरान डीआईजी विकास वैभव भी उनके साथ मौजूद थे. मीटिंग के बाद डीजीपी ने भागलपुर में एसएसपी कार्यालय में कई मामलों का रिव्यू किया और पुलिस की कार्यशैली में सुधार लाने के आवश्यक निर्देश दिए.

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर

ये भी पढ़ें-


चमकी बुखार ने छीन ली इस गांव के 11 मासूमों की जिंदगी, 250 परिवारों ने छोड़ा घर




चमकी बुखार से बिहार में 150 से अधिक मासूमों की मौत, भागलपुर में भी बरपा कहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भागलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...