अपना शहर चुनें

States

बिहार पुलिस का नटवरलाल गिरफ्तार, अपने ही विभाग के अधिकारियों से ठगे 3.50 करोड़

बिहार पुलिस में बंपर भर्ती की प्रक्रिया आज से शुरू. जानें आवेदन का तरीका
बिहार पुलिस में बंपर भर्ती की प्रक्रिया आज से शुरू. जानें आवेदन का तरीका

अपने ही विभाग के साथियों और अधिकारियों से ठगी करने वाला बिहार पुलिस (Bihar Police) के जवान सुनील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
अपने ही विभाग के साथियों और अधिकारियों से ठगी करने वाला बिहार पुलिस (Bihar Police) के जवान सुनील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बिहार पुलिस के नटवरलाल को जब भागलपुर पुलिस ने आरा से गिरफ्तार किया, तो कई चौंकाने वाले तथ्यों ने पुलिस के आलाधिकारी को भी चकित कर दिया. अपने ही विभाग के चार दर्जन से अधिक सिपाही से लेकर सब इंस्पेक्टर को करोड़ों की चपत लगाने की बात भी सामने आई.

ठगी करने वाले भागलपुर जिला पुलिस के जवान सुनील कुमार हैं. जो कल तक दूसरों को हथकड़ी लगाता था आज खुद हथकड़ी में जकड़ा हुआ है. भागलपुर की इशाकचक थाना पुलिस ने आरा से इन्हें गिरफ्तार किया है. सुनील कुमार पर अपने ही पुलिस विभाग के सिपाही से लेकर सब इंस्पेक्टर से करोड़ों रुपए ठगी करने का आरोप है.

अलग-अलग बहाने बताकर करता था ठगी
कभी पत्नी को बीमार बताकर तो कभी घर के सदस्य के बीमारी और ऑपरेशन करने के नाम. कभी जमीन खरीदवा देने तो रुपए को दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने का यह शातिर आज जेल के सलाखों के भीतर है. इतना ही नहीं गलत दस्तावेज और जमीन का गलत कागजात तक तैयार करता था. इस पर अपने साथियों के साथ साइबर क्राइम करने के भी कई मामले दर्ज हैं. जब इशाकचक थाना पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर थाना लाई तो इसके एक से बढ़कर एक करतूत ने सबों को चौंका दिया.
विभाग के साथियों को ही बनाया शिकार


ठगी करने के इसके मर्मस्पर्शी और संवेदनशील बहानों के झांसे में लगातार इनके साथी और अधिकारी आते चले गए. ठगे जाने की जानकारी उनके साथियों को तब हुई जब तय समय सीमा के बाद भी इन्होंने पैसा वापस नहीं किया. पुलिस के समक्ष स्वयं इन्होंने पचास से अधिक विभाग के लोगों से ठगी करने की बात को स्वीकार किया है.

बिहार पुलिस के नटवरलाल ने की साढ़े तीन करोड़ से अधिक की ठगी
बिहार पुलिस के इस नटवरलाल ने साढ़े तीन करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की है. गिरफ्तारी के बाद ठगी के शिकार हुए दो दर्जन से अधिक जवानों, एएसआई और एसआई ने मौके पर पहुंचे सिटी डीएसपी से गुहार लगाई. बहरहाल बिहार पुलिस का यह नटवर लाल सलाखों के पीछे है और पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. ठगी के शिकार लोगों से आवेदन लेकर गिरफ्तार सुनील का अपना पुलिस विभाग ही इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है.

(आशीष रंजन की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

रामलला के वकील ने SC को सौंपे फोटो एलबम, बोले- मस्जिदों में नहीं होते ऐसे चित्र

UP POLICE में शुरू हो सकता है साप्ताहिक अवकाश, कानपुर-बाराबंकी से होगी शुरुआत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज