अपना शहर चुनें

States

बांका में बैंक में चोरों ने की सेंधमारी, खिड़की की रॉड काटकर ले गए 5 लाख रुपए

भागलपुर के श्याम बाजार इलाके में यूको बैंक में सेंधमारी की घटना के बाद पहुंची पुलिस.
भागलपुर के श्याम बाजार इलाके में यूको बैंक में सेंधमारी की घटना के बाद पहुंची पुलिस.

बांका में चोरों ने यूको बैंक में सेंधमारी (Burglary in Uco Bank) कर 5 लाख रुपए की चोरी कर ली. बौंसी स्थित बैंक में चोरों ने खिड़की की रॉड काटकर घटना को दिया अंजाम. फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) की शुरुआती जांच में कटे-फटे नोटों के साथ 30 हजार रुपए के चोरी की पुष्टि.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 28, 2019, 10:46 PM IST
  • Share this:
बांका. झारखंड और बिहार (Bihar) की सीमा पर अवस्थित बांका जिले के बौंसी में चोरों ने बीती रात एक बैंक को निशाना बनाया. बौंसी थाने के श्याम बाजार स्थित यूको बैंक से गुरुवार की रात चोरों ने सेंधमारी (Burglary in Uco Bank) कर करीब पांच लाख रुपए की चोरी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही एसपी अरविंद कुमार गुप्ता सहित स्थानीय पुलिस बैंक पहुंची. पुलिस के मुताबिक चोरों ने खिड़की की रॉड काटकर इस वारदात को अंजाम दिया है. बैंक में लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे से मिले फुटेज और फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) की शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है.

घटना से मची सनसनी
बैंक की शाखा मुख्य बाजार में है, बावजूद इसके चोरी की घटना ने पुलिस-प्रशासन सहित आम लोगों को भी सकते में डाल दिया है. पुलिस ने बताया कि मुख्य बाजार में स्थित यूको बैंक की शाखा के पिछले हिस्से की खिड़की के रॉड को चोरों ने गैस कटर से काट दिया और अंदर प्रवेश कर गए. बैंक में रखे करेंसी-चेस्ट को भी गैस कटर से काटने के बाद उसमें रखे पैसे की चोरी की गई है. बैंक में लगे CCTV कैमरे में चोरों की तस्वीर कैद हो गई है, लेकिन पुलिस को अब उनके सुराग नहीं मिल सके हैं.

मैनेजर ने कहा- कटे-फटे नोट ले गए चोर
इधर, बैंक से चोरी गए रुपए के बारे में बैंक के मैनेजर सत्यपति घोष का कहना है कि उसमें साढ़े 4 लाख रुपए कटे-फटे पुराने यानी वेस्टेज नोट थे. इसके अलावा करीब 30 हजार रुपए का सही नोट रखा था. घोष की मानें तो सारे वेस्टेज नोट कुछ ही दिन बाद मुख्यालय भेजे जाने थे. लेकिन बीती रात चोरों ने इन नोटों पर भी हाथ साफ कर दिया.



डॉग स्क्वॉयड की मदद से जांच
इधर, घटना के बाद एसपी अरविंद कुमार गुप्ता और एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव सहित स्थानीय पुलिस बैंक पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरू की. शनिवार को भागलपुर से जांच के लिए डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया. फॉरेंसिक टीम ने बैंक के अंदर पड़े चोरों के फिंगर प्रिंट लिए हैं. साथ ही अन्य सबूतों की भी तलाश हो रही है. वहीं बैंक के CCTV फुटेज की भी जांच कर अपराधियों का सुराग लेने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें -
समधी-समधन के ड्रामे में फंस गया ड्राइवर! गाड़ी मालिक कर रहे कोर्ट जाने की तैयारी

बिहार में शीत'कहर'! 25% बढ़े BP, हाइपरटेंशन और निमोनिया के मरीज, मानें डॉक्टरों की ये सलाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज