लाइव टीवी

CAA पर संग्राम: बंद समर्थकों ने दरभंगा-बक्सर में रोकी ट्रेन, गोपालगंज में 'आजादी' का नारा कर रहा ट्रेंड
Gopalganj News in Hindi

News18 Bihar
Updated: December 21, 2019, 1:15 PM IST
CAA पर संग्राम: बंद समर्थकों ने दरभंगा-बक्सर में रोकी ट्रेन, गोपालगंज में 'आजादी' का नारा कर रहा ट्रेंड
दरभंगा में ट्रेन रोकते हुए बंद समर्थक.

सीएए-एनआरसी के खिलाफ राजद के बिहार बंद के दौरान समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया. बंद समर्थकों ने सड़क पर चलने वाले वाहनों को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की.

  • Share this:
पटना. बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओ के द्वारा जगह जगह आगजनी की जा रही है. यातायात को बाधित कर दिया गया है. जबरन दुकानें बंद करवाई जा रही हैं तो ट्रेनों के परिचालन भी बाधित किया जा रहा है. जाहिर है RJD के कार्यकर्ताओं के इस हरकत के कारण आमजनों को ख़ासी परेशानी झेलनी पड़ रही है. भागलपुर, गोपालगंज, जमुई और दरभंगा से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उससे साफ दिख रहा है कि आरजेडी कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं हैं. दरभंगा में जहां संपर्क क्रांति समेत कई ट्रेनों को रोक दिया गया, वहीं गोपालगंज में आजादी का नारा ट्रेंड करता रहा.


भागलपुर





यहां सीएए-एनआरसी के खिलाफ राजद के बिहार बंद के दौरान समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया. बंद समर्थकों ने सड़क पर चलने वाले वाहनों को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की. वहीं कोतवाली चौक पर जबरन दुकान बंद करा रहे बंद समर्थकों को दुकानदारों के विरोध का सामा करना पड़ा. जिलाध्यक्ष डा.तिरूपतिनाथ यादव और युवा राजद के जिलाध्यक्ष मेराज अख्तर के नेतृत्व में सैकड़ों राजद कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग टोली बनाकर बाजार बंद  करवाया.




भागलपुर में ऑटो रिक्शा का शीशा तोड़ते हुए राजद कार्यकर्ता.



इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने  ऑटो, ई-रिक्शा समेत रिक्शा चालकों को भी नहीं बख्शा और उनपर लाठियां बरसाईं. कोतवाली चौक पर विरोध कर रहे मौजूद फुटकर विक्रेताओं ने कहा कि बंद के नाम पर समर्थक पूरी तरह गुंडई पर उतर आये और जबरन दुकान के सामानों को ईधरउधर फेंकने लगे.



गोपालगंज

यहां राजद के अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष अब्दुल सत्तार और यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अफाक खान के नेतृव में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने एनएच 28 जमकर बवाल काटा और ट्रकों को बीच सडक पर खडा कर घंटों जाम कर दिया. जाम के दौरान कार्यकर्ताओं ने घंटों नारेबाजी की. एनएच 28 पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया.




गोपालगंज में आजादी का नारा ट्रेंड करता रहा.



राजद जिलाध्यक्ष रियाजुल हक़ राजू के नेतृत्व में भी सैकड़ों की संख्या में लोग सडको पर उतरे और शहर के जंगलिया मोड़ पर सडक जाम कर घंटो जाम रखा और आगजनी की. प्रदर्शनकारी आजादी आजादी के नारे लगाते रहे. जहां-जहां बंद समर्थक सडको पर उतर हंगामा कर रहे थे. सभी जगह आजादी-आजादी का नारा ट्रेंड कर रहा है.


दरभंगा



CAA और NRC के खिलाफ बिहार बंद का असरदरभंगा में भी दिखा. अहले सुबह दरभंगा में राजद के लोग दरभंगा के स्टेशन पहुंच कर दरभंगा से दिल्ली जाने वाले सुपरफास्ट ट्रेन बिहार सम्पर्क क्रांति का  चक्का  जाम कर दिया.  हाथों में बैनर पोस्टर लिए प्रदर्शनकारी ट्रेन  के इंजन पर चढ़ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. प्रदर्शनकारी रेल की पटरी पर ट्रेन के सामने खड़े होकर  ट्रेन को रोक कर  CAA और NRC को वापस लेने की मांग कर रहे थे.




दरभंगा के लहेरियासराय में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.




वहीं राजद के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा से लहेरियासराय जाने वाले मुख्य सड़क को म्यूजियम गुमती के पास  जाम कर दिया सड़क पर आगजनी कर बिल के विरोध में नारेबाजी करते दिखे. राजद कार्यकर्ताओं  ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार के काले कानून का विरोध कर रहे हैं.


जमुई



यहां भी बिहार बंद का मिलाजुला असर दिखा. बंद समर्थक शहर के कचहरी चौक को जाम कर आवागमन को बाधित कर दिया, वहीं जिले के चकाई मोड़ को भी बंद समर्थकों ने जाम कर आवागमन ठप कर दिया.  बंद समर्थकों ने झाझा और जमुई शहर में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान बंद समर्थकों ने एनआरसी और नागरिक संसोधन कानून को वापस लेने की मांग की. बंद समर्थकों में राजद, कांग्रेस और रालोसपा के कार्यकर्ता शामिल हुए. शहर के कचहरी चौक पर सड़क जाम और प्रदर्शन में पूर्व मंत्री और राजद विधायक विजय प्रकाश और चकाई में स्थानीय राजद एमएलए सावित्री देवी मुख्य रूप से शामिल हुए.





जमुई में राजद कार्यकर्ताओं नें बंद के समर्थन में प्रदर्शन किया.




बंद समर्थकों ने कचहरी चौक को जाम कर आवागमन को बाधित कर दिया, वहीं चकाई में बंद समर्थक मोड़ को जाम कर देवघर और गिरिडीह जाने वाली सड़क पर आवागमन को बाधित कर दिया. पूर्व मंत्री और राजद विधायक शहर के कचहरी चौक पर मौजूद रहे जबकि राजद विधायक चकाई में मौजूद रहीं. बंद समर्थक झाझा चौक को भी जाम कर प्रदर्शन किया.



बक्सर

राजद कार्यकर्ताओं ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया और सड़कों आगजनी की. रेलवे स्टेशन पर  सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने करीब आधा दर्जन ट्रेनों को रोका और सड़क पर यातायात को पूरी तरह से बाधित कर दिया. बस स्टैन्ड में भी सन्नाटा पसरा रहा. बस मालिकों का कहना है कि बस को सड़कों पर बंद समर्थको दवा्रा नुकसान पहुंचाया गया.



बक्सर में राजद कार्यकर्ताओं ने करीब आधा दर्जन ट्रेनों को रोक दिया.



बक्सर के ज्योती चौक, अंबेडकर चौक सहित सभी प्रमुख चौराहों को बंद समर्थक आगजनी कर जाम किया जिससे लोगों को भारी परेशानी हुई.


ये भी पढ़ें


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर