होम /न्यूज /बिहार /Durga Puja 2022: भागलपुर में डिजिटल चंदे की बढ़ी डिमांड, QR Code लेकर घूमते माता के भक्त

Durga Puja 2022: भागलपुर में डिजिटल चंदे की बढ़ी डिमांड, QR Code लेकर घूमते माता के भक्त

Bhagalpur News: भागलपुर जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर रंगरा प्रखंड के रंगरा गांव के युवक दुर्गा पूजा के आयोजन को लेक ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: शिवम सिंह

भागलपुर. बिहार सहित देशभर में दुर्गा पूजा 2022 की धूम शुरू हो गयी है. बिहार के भागलपुर जिले में भी दुर्गा पूजा की रौनक एकबार फिर से दिख रही है. वहीं दुर्गा पूजा के भव्य आयोजन के लिए चंदा भी लिया जा रहा है. इसके लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. यह पारदर्शी भी और सुलभ भी. इस तरीके से चंदा लेने के कारण लोगों को हमेशा पॉकेट में रुपए रखने का झंझट भी नहीं है. इसके बारे में हर ओर चर्चा हो रही है. भागलपुर जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर रंगरा प्रखंड के रंगरा गांव के युवक दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर जब चंदा मांगने निकले तो उन्हें बड़ी परेशानी होती थी. ज्यादातर लोग यही कहते थे कि पॉकेट में रुपए नहीं है.

इस कारण चंदा का कलेक्शन कम हो रहा था. साथ ही यह परेशानी भी थी कि उसी आदमी से दोबारा भी निर्धारित समय पर मिलना है. इस कारण कुछ युवकों ने डिजिटल चंदा लेने का तरीका अपनाया. अब ये कार्यकर्ता PAY PHONE का QR कोड लेकर घूमते हैं और जिनके पास रुपए नहीं होते हैं, उनसे डिजिटल चंदा लेते हैं. अमन सिंह (निक्की) ने बताया कि लोग ऑनलाइन चंदा खुशी-खुशी दे रहे हैं.

अमन के साथ चंदा ले रहे युवकों ने बताया कि पहले लोग पैसा नहीं होने की बात कहते थे, लेकिन जैसे ही अब वो पे फोन का कोड देखते हैं, तो चंदा देने के लिए तैयार हो जाते हैं.

भक्तिमय हुआ माहौल
बता दें कि नवरात्र 04 अक्टूबर को संपन्न हो जाएंगे और 05 अक्टूबर को विजयदशमी यानी दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा. शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो चुका है.

ऐसा माना जाता है कि मां की सच्चे मन से पूजा करने से माता मनोवांछित फल देती हैं और भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Durga Puja festival, Navratri Celebration

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें