राजकीय सम्मान के साथ दी गई शहीद नीलेश को अंतिम विदाई

भागलपुर के सुल्तानगंज जहाजघाट पर राजकीय सम्मान के साथ शहीद नीलेश कुमार नयन का अंतिम संस्कार किया गया.

Rahul Kumar Thakur | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 12, 2017, 10:18 PM IST
Rahul Kumar Thakur | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 12, 2017, 10:18 PM IST
भागलपुर के सुल्तानगंज जहाजघाट पर राजकीय सम्मान के साथ शहीद नीलेश कुमार नयन का अंतिम संस्कार किया गया. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा के हाजिन में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए नीलेश नयन को उनके भाई नितिन कुमार नयन ने मुखाग्नि दी.

जहाज घाट पर बिहार सरकार के नगर विकास और आवास मंत्री सुरेश शर्मा, प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार, डीएम आदेश तितरमारे, आईजी सुशील मानसिंह खोपडे, डीआईजी विकास वैभव, एसएसपी मनोज कुमार सहित राज्यसभा सदस्य कहकशा परवीन, विधायक सुबोध राय और अन्य लोगों ने श्रद्धांजली दी.

मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. वहीं वायु सेना, आर्मी और पुलिस की ओर से 21 गोलियों की सलामी दी गई. इस दौरान भारत माता की जय, वन्दे मातरम् और शहीद नीलेश नयन अमर रहे के नारे के साथ पकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई.

वहां मौजूद अधिकारियों ने शहीद की शहादत को सलाम की और परिवार वालों को हर सुविधा देने के साथ-साथ ढांढस बंधाया.

जम्मू कश्मीर में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए एयरफोर्स के जवान निलेश कुमार नयन का शव सुल्तानगंज के उदाडीह गांव पहुंचने पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. अहले सुबह से ही हजारों की संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि शहीद के शव का इंतजार कर रहे थे.

शहीद का शव गांव पहुंचते ही वहां हजारों की संख्यां में मौजूद लोग 'भारत माता की जय' और 'निलेश नयन अमर रहे' के नारे लगाने लगे. स्कूली बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर जयकारे लगा रहे थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर