अपना शहर चुनें

States

गरीब रथ का हाल बेहाल, 2 घंटे तक स्टेशन पर रोकने के बाद भी बिना सफाई के ही हुई रवाना

फाइल फोटो
फाइल फोटो

गरीब रथ ट्रेन भागलपुर में करीब 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक खड़ी रही, लेकिन उसमें न तो झाड़ू लगी और ना ही टॉयलेट हुआ. ट्रेन को उसी हालत में रवाना कर दिया गया.

  • Share this:
बिहार के भागलपुर पहुंची गरीब रथ ट्रेन को बिना साफ किए ऑल ओके का प्रमाण देकर स्टेशन से रवाना कर दिया गया. बता दें कि आनंद विहार टर्मिनल से चलकर भागलपुर पहुंची गरीब रथ ट्रेन जिस प्लेटफॉर्म पर लगी, वहीं से बीते गुरुवार को भेज दिया गया. इस दौरान ट्रेन प्लेटफॉर्म पर करीब 2 घंटे से ज्यादा वक्त तक खड़ी रही, लेकिन इसमें न तो झाड़ू लगी और ना ही टॉयलेट की सफाई की गई. वहीं ट्रेन के बोगी की छत से टपक रहे पानी और गंदगी फैल गई.

मिली जानकारी के मुताबिक गरीब रथ ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के 3 नंबर प्लेटफॉर्म पर दोपहर करीब 2.55 बजे पहुंची थी. इसके बाद यहां से शाम करीब 5.10 बजे ट्रेन को रवाना किया गया.
बता दें कि ये हाल ट्रेन की जी-9 कोच में देखने को मिला. करीब सभी कोच का लगभग यही हाल रहा. परेशान होकर यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की, लेकिन उनकी बातों को ज्यादा महत्व नहीं दिया गया. इसके बाद यात्रियों को मजबूरन उसी गंदी ट्रेन में सफर करना पड़ा.

इधर, संबंधित मामले में स्टेशन अधीक्षक समर सिंह का कहना है कि ट्रेन में गंदगी को लेकर यात्रियों से कोई शिकायत उन्हें नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि सेकेंडरी मेंटेनेंस के तहत साफ-सफाई कराई गई है.
दरअसल, ट्रेनें जैसे-जैसे पुरानी होती जाती हैं, रेलवे प्रशासन उनकी प्राथमिकता भी धीरे-धीरे खत्म कर देती है. यही वजह है कि भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस बीते 6 माह में एक भी दिन समय पर नहीं चली है. इस कारण यात्री इससे सफर करना पसंद नहीं कर रहे हैं. ऐसे में किसी दूसरी ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर ही यात्री मजबूरन इससे सफर करते हैं.



ये भी पढ़ें:- दिनदहाड़े झपटा महिला का बैग, CCTV में कैद बदमाशों की करतूत

ये भी पढ़ें:- शातिर चोर ने डिक्की तोड़कर ऐसे किया कैश पर हाथ साफ, देखें CCTV
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज