दिव्यांग ने मदद के लिए प्रियंका गांधी को किया ट्वीट, पल भर में दो महीने का राशन लेकर पहुंचे MLA
Bhagalpur News in Hindi

दिव्यांग ने मदद के लिए प्रियंका गांधी को किया ट्वीट, पल भर में दो महीने का राशन लेकर पहुंचे MLA
भागलपुर के नवगछिया में दिव्यांग युवक की मदद के लिए पहुंचे कांग्रेस के विधायक

दिव्यांग श्रवण ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उनके घर के हालात काफी खराब हो गई है. घर का सारा अनाज समाप्त हो गया था और पत्नी और बच्चे को भी भूखा रहना पड़ रहा था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भागलपुर. बिहार में एक युवक को ट्विटर के जरिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से गुहार लगाते ही मदद मिल गई. मामला भागलपुर से सटे नवगछिया इलाके का है, जहां नवगछिया पुलिस जिला के बिहपुर भ्रमरपुर के रहने वाले दिव्यांग श्रवण कुमार ने भुखमरी से तंग आकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई. दिव्यांग श्रवण ने ट्वीट कर प्रियंका वाड्रा से गुहार लगाया कि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उनकी आर्थिक स्थिति काफी चरमरा गई है और उनके समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है, कृपया कर उन्हें मदद की जाए.

दिव्यांग युवक के ट्वीट के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने पूरे वाकये की जानकारी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद को दी. नदीम जावेद ने अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष मिन्नत रहमानी को दिव्यांग युवक को मदद करने का निर्देश दिया. स्थानीय स्तर पर जब कांग्रेस के नेताओं को इसकी जानकारी मिली तो दिव्यांग युवक के मदद के लिए हाथ उठने शुरू हो गये.

पत्नी संग पहुंचे विधायक
भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा अपनी पत्नी विभा शर्मा के साथ भ्रमरपुर गांव पहुंचे और दो महीने के राशन समेत जरूरत का सामान दिव्यांग युवक को उपलब्ध कराया. साथ ही अपने साथ पका हुआ भोजन लेकर पहुंचे और उन्हें भोजन भी कराया. विधायक ने राशन समेत युवक की आर्थिक मदद भी की. इसके अलावे बिहपुर खानकाह के सज्जादानशीन अली कोने फरीदी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मोहम्मद इरफान आलम, मोहम्मद शारीक खान समेत अन्य कांग्रेसी नेता गांव पहुंच कर जरूरतमंद युवक श्रवण को मदद की.



लॉकडाउन से बिगड़ी माली हालत


दिव्यांग श्रवण ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उनके घर के हालात काफी खराब हो गई है. घर का सारा अनाज समाप्त हो गया था और पत्नी और बच्चे को भी भूखा रहना पड़ रहा था. भूख मिटाने के लिए पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गयी थी और वे भूखे रहने को विवश थे. इसके बाद उन्होंने एक युवक की मदद से कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के ट्विटर हैंडल पर अपनी पीड़ा बताई. ट्वीट करने के बाद स्थानीय कांग्रेस के नेता सक्रिय हुए और उसके बाद एक-एक कर सबों ने राहत सामग्री पहुंचायी.

विधायक ने बताया अपना फर्ज
युवक की मदद के लिए अपनी पत्नी के साथ पहुंचे विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि जरूरतमन्दों की मदद के लिए पार्टी कृतसंकल्पित है और लगातार जरुरतमन्दों को मदद पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी के हाई कमान से मिले निर्देश के बाद श्रवण की परेशानी की जानकारी मिली जिसके बाद वे तुरंत भागलपुर से पत्नी के साथ गांव पहुंचे और सहयोग दिया. उन्होंने दुख की इस बेला में कांग्रेस के सिपाही के रूप में जरूरतमन्दों के सहायता के लिए खड़े रहने की बात कही.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के दौरान बिहार में 19 हत्याएं, विपक्ष ने नीतीश सरकार से पूछे सवाल

ये भी पढ़ें- ए सिम्प्टोमेटिक केसेज ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें, बगैर सर्दी-जुकाम और बुखार के भी लोगों को हो रहा कोरोना
First published: May 31, 2020, 8:12 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading