Assembly Banner 2021

जुआ में पत्नी को हारा तो जुआरियों ने किया गैंगरेप, पीड़िता के विरोध पर पति ने उड़ेल दिया तेजाब

बिहार के भागलपुर में गैंगरेप(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के भागलपुर में गैंगरेप(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gang Rape In Bhagalpur: गैंगरेप और एसिड अटैक की घटना सामने आने से पुलिस-प्रशासन सकते में है. तेजाब से हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिय गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
भागलपुर.  बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में मानवता और पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. मामला जिले के मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के हसनगंज मोहल्ले का है. यहां एक शख्‍स पत्नी को जुआ में हार गया. आरोप है कि इसके बाद जुआरियों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया. पीड़ि‍ता ने जब अपने साथ हुई ज्यादती के खिलाफ आवाज उठानी चाही तो पति ने उन पर तेजाब डाल (Acid Attack) दिया. इस घटना में महिला बुरी तरह से झुलस गईं.

जानकारी के मुताबिक, घटना 2 नवम्बर की है. इस बीच पीड़िता का इलाज जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चला. महाभारत की कथा में तो पांडव द्वारा जुआ में द्रोपदी को हारने के बाद उन्‍हें बचाने के लिए भगवान कृष्ण पहुंचे थे, लेकिन भागलपुर की विवाहिता को बचाने के लिए कोई सामने नहीं आया. पीड़ि‍ता दरिंदगी की हद को पार कर देने वाले पति के चंगुल से निकलकर किसी तरह मायके जिच्छो पहुंची और घरवालों के साथ सामाजिक कार्यकर्ता दीपक सिंह से न्याय की गुहार लगाई. सामाजिक कार्यकर्ता ने सीनियर एसपी आशीष भारती से बात की और फिर एसएसपी के निर्देश पर मोजाहिदपुर थाना में एफआईआर दर्ज करवाया गया.

मोजाहिदपुर थाना में पीड़िता की ओर से दिये गये आवेदन में बताया गया कि उनकी शादी मोजाहिदपुर के हसनगंज से दस साल पहले शादी हुई थी. संतान न होने के कारण लगातार बांझपन होने का ताना दिया जाता रहा. पति शराबी और जुआरी था और इसी कड़ी में जुआ में उन्हें ही शराब के नशे में दाव पर लगा दिया और हार गया. इसके बाद पांच-छह लोगों ने उनके साथ दुष्कर्म किया. इसको लेकर लगातार पति से लड़ाई होती थी. एक दिन आरोपी ने उन पर तेजाब से हमला कर दिया.



पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया है कि शनिवार को किसी तरीके से पति के चंगुल से निकलकर अपने मायके जिच्छो पहुंच गईं और वहां सामाजिक कार्यकर्ता दीपक सिंह को पूरी घटना की जानकारी दी. इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता ने वरीय पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी और फिर पीड़िता ने मोजाहिदपुर थाना में पति और अन्य लोगों के खिलाफ आवेदन दिया है.
इधर मामले के संज्ञान में आने के बाद आरोपी पति को पुलिस ने देर शाम हिरासत में ले लिया है. सीनियर एसपी ने स्पीडी ट्रायल के माध्यम से आरोपियों को सजा दिलाने की बात कही है. एसएसपी आशीष भारती ने मामले की जांच कराकर सभी दोषियों का शिनाख्त कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करने की बात कही. उन्होंने कहा कि अमानवीय हरकत में शामिल आरोपियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज