होम /न्यूज /बिहार /Good News: गरीब छात्रों के लिए वरदान है 'प्रतिभा की उड़ान', 3-10 लाख तक की मिलेगी छात्रवृत्ति, यहां करें अप्लाई

Good News: गरीब छात्रों के लिए वरदान है 'प्रतिभा की उड़ान', 3-10 लाख तक की मिलेगी छात्रवृत्ति, यहां करें अप्लाई

इडियो वेलफेयर फाउंडेशन, भागलपुर के द्वारा शिक्षा के प्रति जागरूकता हेतु प्रतिभा की उड़ान नाम से एक राज्य स्तरीय मेगा छा ...अधिक पढ़ें

    शिवम सिंह

    भागलपुर. आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं छात्रों के लिए राहत भरी  खबर है. अब पैसों के कारण उनकी पढ़ाई नहीं रुकेगी. इडियो वेलफेयर फाउंडेशन, भागलपुर के द्वारा शिक्षा के प्रति जागरूकता हेतु प्रतिभा की उड़ान नाम से एक राज्य स्तरीय मेगा छात्रवृति प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में नौवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के छात्र हिस्सा ले सकते हैं. नौवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं द्वितीय खंड है. दोनों खंड से कुल 53-53 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

    संस्था के संस्थापक सह महासचिव शादाब हैदर, संरक्षक लखन लाल पाठक और देव ज्योति मुखर्जी ने बताया कि जिला स्तर पर तीन लाख रुपये एवं राज्य स्तर पर 10 लाख रुपए की राशि रखी गई है. पैसों की कमी की वजह से कई बार होनहार छात्र-छात्राओं का सपना अधूरा रह जाता है, इसको देखते हुए यह संस्था ऐसे छात्र-छात्राओं को छात्रवृति (स्कॉलरशिप) प्रदान करेगी जिससे कि वो अपने तथा अपने परिवार का नाम रौशन कर सकें.

    ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कर सकते हैं आवदेन

    इस आयोजन के लिए ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों तरह की फॉर्म लागू है. ऑनलाइन फॉर्म संस्था के वेबसाइट www.idyowelfare.com के माध्यम से 15 जनवरी, 2023 से शुरू हो चुकी है. ऑफलाइन फॉर्म हेतु पूरे जिले में 30 सेंटर खोले गए हैं जिनका विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है. चुने गये कुल 106 प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय आयोजन में मौका दिया जाएगा. उक्त छात्रवृत्ति के माध्यम से छात्र-छात्राओं को उनकी शिक्षा प्राप्ति में काफी मदद मिलेगी. उनमें प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने के डर से मुक्ति मिलेगी. आयोजक संस्था इडियो वर्ष 2005 से ही सामाजिक सरोकार से जुड़ी है.

    सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा

    बच्चों को पुरस्कृत एवं सम्मानित करने हेतु एक भव्य आयोजन होना है, जिसमें शहर के तमाम बुद्धिजीवी, समाजसेवी, चिकित्सक, सरकारी पदाधिकारीगणों को विशेष न्योता दिया जाएगा.

    Tags: Bhagalpur news, Bihar News in hindi, Good news, Scholarships

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें