बिहार चुनावः भागलपुर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पुलिस पिटाई से मौत पर बवाल, थानेदार की गिरफ्तारी न होने पर सवाल

भागलपुर में पुलिस की पिटाई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष की मौत पर मचा बवाल. (फाइल फोटो)
भागलपुर में पुलिस की पिटाई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष की मौत पर मचा बवाल. (फाइल फोटो)

Bihar Chunav: भागलपुर के बिहपुर में बैरियर हटाने को लेकर हुई बहस के बाद कथित तौर पर पुलिसवालों (Bihar Police) ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर को पिटाई की. इलाज के दौरान मौत के बाद स्थानीय लोगों ने की न्यायिक जांच की मांग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 9:10 PM IST
  • Share this:
भागलपुर. विधानसभा चुनाव के बीच पहले मुंगेर में पुलिस लाठीचार्ज और फायरिंग (Munger Police Firing) में एक युवक की मौत पर मचा बवाल थमा भी नहीं था कि भागलपुर (Bhagalpur) में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पुलिस पिटाई से मौत ने तूल पकड़ लिया है. सॉफ्टवेयर इंजीनियर आशुतोष पाठक (Software Engineer Ashutosh Pathak) की बेरहमी से हुई पुलिस पिटाई से हुई मौत मामले में न्याय की आवाज बुलंद होने लगी है. न्याय की मांग को लेकर युवाओं ने आंदोलन का आगाज किया और मड़वा एवं भ्रमरपुर में कैंडल मार्च निकालकर रोष जताया और न्यायिक जांच (judicial investigation) की मांग की.

बता दें कि मामले में आरोपी निलंबित थानेदार रंजीत कुमार (Suspended SHO Ranjit Kumar) घटना के बाद से ही फरार है. बिहपुर में पुलिसिया जुल्म के कारण इंजीनियर आशुतोष पाठक की मौत मामला पुलिस कार्यशैली को जहां कठघरे में खड़ी करती है, वहीं निलंबित थानेदार की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाने को लेकर सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं. आरोप यह लग रहा है कि बिहार पुलिस आरोपी थानेदार को बेदाग बचाने में लग गई है. इन सबके बीच नवगछिया एसपी स्वप्नाजी मेश्राम का डीएम को न्यायिक जांच मांग करते हुए आवेदन देना कहीं इस मामले को ठंडे बस्ते में भेजने की तैयारी तो नहीं है.

बता दें कि मामले में नवगछिया एसपी स्वप्नाजी मेश्राम ने डीएम प्रणव कुमार को पत्र लिखकर मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. जिस पर डीएम ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश से मामले की जांच और मॉनीटिरिंग के लिए न्यायिक पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त करने के लिए प्रे करने की बात कही. न्यायिक जांच की मांग को लेकर नवगछिया एसपी की ओर से आवेदन दिए जाने की पुष्टि रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने भी की है.







बैरियर हटाने के विवाद में की पिटाई

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज