लालू ने की भागलपुर सृजन घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 9:26 PM IST
लालू ने की भागलपुर सृजन घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग
file photo
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 12, 2017, 9:26 PM IST
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार के भागलपुर में हुए सृजन घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. लालू ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर के नीतीश के साथ-साथ सुशील मोदी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि मामले को लीपापोती करने की कोशिश हो रही है यही कारण है कि नीतीश ने अपने चहेते अफसरों को ही मामलेे की जांच को भेजा. लालू ने कहा कि घोटाले की सूत्रधार मनोरमा देवी के कई राजनेताओं से संबंध रहे हैं जिनमें गिरिराज सिंह, मनोज तिवारी से लेकर शाहनवाज हुसैन तक शामिल हैं.

लालू ने निशाना साधते हुए कहा कि घोटाले के लिये लालू-नीतीश दोनों दोषी है. ये घोटाला पहले से ही किया जा रहा था और इसमें कई लोगों की सहमति थी. लालू ने कहा कि नीतीश जी की अपने सुशील मोदी पर कार्रवाई करनी चाहिये.  उन्होंने कहा कि ये घोटाला महज तीन-चार सौ करोड़ का नहीं बल्कि कई हजार करोड़ का घोटाला है.

लालू ने कहा कि सुशील मोदी चादर ओढ़ कर घी पी रहे हैं और नीतीश उनको बचा रहे हैं. ये घोटाला सिर्फ और सिर्फ वित्त विभाग की गलती से हुआ है. इस घोटाले में नीतीश के कई चहेते अफसर भी शामिल हैं.घोटाला होता रहा और दोनों की घनिष्ठता बनी रही.  उन्होंने कहा कि जिस आधार पर हमपे केस हुआ है उसी आधार पर मोदी पर भी केस होना चाहिये. इस घोटाले का सच सीबीआई जांच से ही सामने आयेगा.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर