अपना शहर चुनें

States

जरूरतमंदों के लिए 'लॉकडाउन वारियर्स' बने वर्दीवाले! इस तरह मदद पहुंचा रही पुलिस

भागलपुर एसएसपी के नेतृत्व में पुलिसवाले जरूरतमंदों तक मदद पहुंचानें में भी लगे हैं.
भागलपुर एसएसपी के नेतृत्व में पुलिसवाले जरूरतमंदों तक मदद पहुंचानें में भी लगे हैं.

पुलिस सूखा राशन और जरूरत के सामानों का बना पैकेट लेकर पुलिस गाड़ी से निकलती है और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले जरूरतमंदों के बीच वितरित करती है. इतना ही नहीं पुलिस लोगों को हैंडवॉश करने और सोशल डिस्टेनसिंग को लेकर जागरूक भी करती है.

  • Share this:
भागलपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों से जूझते हुए स्वास्थ्यकर्मियों को हम कोरोना वॉरियर्स ( Corana warriors) के नाम से जानते हैं, वहीं लॉकडाउन के कारण मुश्किल में फंसे जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने वालों को लोग अब लॉकडाउन वॉरियर्स (Lockdown warriors) कहने लगे हैं. दरअसल  पुलिस के कई तरह के चेहरे हमें देखने को मिलते रहे हैं पर लॉकडाउन के दौरान एक ओर पुलिस कानून तोड़नेवालों के खिलाफ जहां सड़क पर सख्ती कर रही है, वहीं दूसरी ओर गरीब, लाचार, बेबस लोगों के पास पहुंचकर जिला पुलिस उन्हें सूखा राशन सामग्री और साबुन, मास्क के साथ-साथ जरूरतमंदों को पका-पकाया भोजन (Meal) भी उपलब्ध करा रही है. भागलपुर के लोग अब इन वर्दीवालों को लॉकडाउन वॉरियर्स कहने लगे हैं.


जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण

सीनियर एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में मोजाहिदपुर, लोदीपुर, इशाकचक, बबरगंज, सबौर, कहलगांव, पीरपैंती, औद्योगिक प्रक्षेत्र की थाना पुलिस प्रतिदिन अपनी गाड़ी में सूखा राशन और सामानों के साथ लाचार, बेबस झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को पका हुआ भोजन उपलब्ध करा रही है.


इस तरह पुलिस पहुंचा रही मदद 

इन थानों की पुलिस सूखा राशन और जरूरत के सामानों का बना पैकेट लेकर पुलिस गाड़ी से निकलती है और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले जरूरतमंदों के बीच वितरित करती है. इतना ही नहीं पुलिस के अधिकारी लोगों को हैंडवॉश करने और सोशल डिस्टेनसिंग को लेकर जागरूक भी करती है. सामान्यतया इन थानों की पुलिस दो शिफ्ट में काम करती है.




एसएसपी आशीष भारती के मानव सेवा के पहल में उनके कनीय अधिकारी भी बढ़-चढ़कर अपने-अपने क्षेत्र में हिस्सा ले रहे हैं. कहलगांव एसडीपीओ रेशु कृष्णा कहलगांव के ग्रामीण और शहरी इलाकों ने स्वयं अधिकारियों के साथ निकल जरूरतमंदों को सामान उपलब्ध करा रही हैं.




भागलपुर में पदस्थापित कई पुलिस अधिकारी और कई थानों की पुलिस लोगों तक मदद पहुंचाने में लगी है.



वहीं, सबौर और पीरपैंती, लोदीपुर आदि थाना की पुलिस न केवल जरूरतमंद ग्रामीणों के सेवा में जुटी है, बल्कि नेशनल हाइवे एन. एचएच 80 पर लॉकडाउन के कारण फंसे हजारों ट्रक ड्राइवर और खलासियों को साबुन, मास्क देने के साथ-साथ भोजन करा रही है.


स्थानीय लोग कर रहे पहल की सराहना 

पुलिस की ओर से किए जा रहे इस सामुदायिक सेवा को स्थानीय लोगों द्वारा सराहा भी जा रहा है. स्थानीय शिक्षाविद डा. संध्या कुमारी, गोपाल कृष्ण झा, शिक्षिका सुप्रिया सिंह, समाजसेवी दीपक सिंह कुशवाहा, रोशन कुमार सिंह, आलोक कुमार बंटू, विपुल सिंह आदि ने पुलिस के इस मानवीय पहलू की सराहना की और ऐसे पहल से पुलिस-पब्लिक रिलेशन को और अधिक प्रगाढ़ता मिलने की बात कही.


ये भी पढ़ें

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज