अपना शहर चुनें

States

भागलपुर में मेडिकल छात्रों और स्‍थानीय लोगों में भिड़ंत, 9 बाइकों को फूंका

भागलपुर में उपद्रव के दौरान फूंकी गई बाइक.
भागलपुर में उपद्रव के दौरान फूंकी गई बाइक.

भागलपुर (Bhagalpur) में हुए बवाल की इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. पुलिस (Police) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन छात्रों को हिरासत (Arrest) में ले लिया है.

  • Share this:
भागलपुर. बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में मेडिकल छात्रों (Medical Students) और स्थानीय लोगों के बीच जमकर बवाल हुआ है. शनिवार की देर रात हुई इस घटना के दौरान मेडिकल छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी से लेकर आगजनी तक की घटना को अंजाम दिया गया. उपद्रवियों ने अलग-अलग जगहों पर तकरीबन 9 बाइक (Bikes) में आग लगा दी. मायागंज अस्पताल चौक से लेकर सुधा डेयरी डीपो तक तीन घंटे से अधिक समय तक पूरा इलाका रणक्षेत्र बना रहा.

जिस वक्त ये बवाल हो रहा था, उस वक्त दोनों पक्ष के लोगों ने चार अलग-अलग क्षेत्रों में आगजनी की घटना को अंजाम देते हुए तकरीबन 9 बाइक में आग लगा दी. रात में ही सूचना पर सीनियर एसएसपी आशीष भारती समेत डीएसपी (सदर) और कई थाना की पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया. आरोप है कि इस दौरान छात्रों ने एसएसपी से भी बदतमीजी पर उतर आए और एसएसपी और सिटी डीएसपी के साथ धक्का-मुक्की भी की. आक्रोशित छात्रों को शांत करने के लिए पुलिस को भी हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा.

दूधवाले से हुआ था विवाद



जानकारी के मुताबिक, बरारी थाना के पास दूध लेकर जा रहे बाइक की टक्कर एक मेडिकल छात्र की गाड़ी से हो गई थी. इसके बाद पिकेश यादव के कंटेनर में रखा दूध सड़क पर बिखर गया. इसके बाद दोनों में भिड़ंत हो गई. आपस में ही मेडिकल छात्र ने हर्जाना देने की बात को स्वीकार किया, लेकिन इसी बीच मेडिकल छात्र ने अपने अन्य साथियों को बुला लिया. तीस से चालीस की संख्या में मौके पर पहुंचे छात्रों ने बरारी थाना के ही सामने हंगामा करने लगे.
रणक्षेत्र बन गया इलाका

इसके बाद खंजरपुर के स्थानीय लोग भी लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतर आए और फिर मायागंज अस्पताल चौक से लेकर सुधा डेयरी डीपो तक का पूरा इलाका रणक्षेत्र बन गया. दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठियां भांजी गईं और पत्थरबाजी की गई. भिड़ंत में दोनों पक्षों की ओर से तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हुए, वहीं उपद्रव करने वाले तीन छात्रों को देर रात ही पुलिस ने हिरासत में लेते हुए कोतवाली थाना भेज दिया.

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज