होम /न्यूज /बिहार /

बिहार: ट्रेन रोके जाने से नाराज प्रवासी मजदूरों का उपद्रव, पथराव के बाद स्टेशन पर की तोड़फोड़

बिहार: ट्रेन रोके जाने से नाराज प्रवासी मजदूरों का उपद्रव, पथराव के बाद स्टेशन पर की तोड़फोड़

तोड़फोड़ के दौरान टूटा स्टेशन का टिकट मशीन

तोड़फोड़ के दौरान टूटा स्टेशन का टिकट मशीन

हंगामा कर रहे प्रवासी कामगारों (Migrant Labourers) ने नारायणपुर स्टेशन का टिकट काउंटर, सीमेंट की कुर्सी, पंखा, बल्ब, सीपीयू आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया.

भागलपुर. नवगछिया के नारायणपुर में 20 मिनट ट्रेन रुकने पर प्रवासी कामगारों (Migrant Labourers) ने ट्रेन से उतर कर स्टेशन पर हंगामा करते हुए जमकर तोड़फ़ोड़ की. स्टेशन पर लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. घटना कटिहार-बरौनी रेलखंड के बीच की है, जहां 09075 डाउन श्रमिक स्पेशल (Labor Special Trains) ट्रेन बीस मिनट तक नारायणपुर स्टेशन पर रुकी रही. इससे ट्रेन में सवार यात्री बेकाबू हो गये और ट्रेन से उतरने के बाद बाहर आये. श्रमिकों ने प्लेटफार्म पर आकर जमकर बवाल मचाना शुरू किया और फिर तोड़फोड़ करने लगे.

हंगामा कर रहे प्रवासी कामगारों ने टिकट काउंटर, सीमेंट की कुर्सी, पंखा, बल्ब, सीपीयू आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया. प्रवासियों ने जमकर पत्थरबाजी भी की और लाठी डंडे भी चलाये. जान बचाने के लिये स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन अधीक्षक रामचंद्र मंडल सहित अन्य ने कंट्रोल कक्ष में घुस गए और कमरे को अंदर से बन्द कर किसी तरह अपनी जान बचाई. कंट्रोल कक्ष का दरवाजा भी मजदूरों ने तोड़ने औऱ खोलने का प्रयास किया.

स्थानीय लोगों ने उपद्रवियों को खदेड़ा
स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में जीआरपी बल नहीं रहने से उग्र प्रवासियों को नियंत्रण कर पाने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन हंगामे के बीच आसपास के लोगों ने जब प्रवासियों को खदेड़ना शुरू किया तब सभी ट्रेन में बैठे. सूचना पर भवानीपुर थानेदार नीरज कुमार, एसआई गणेश सिंह जवानों के साथ स्टेशन पहुंचे. नारायणपुर स्टेशन अधीक्षक रामचंद्र मंडल ने बताया कि नारायणपुर स्टेशन पर कटिहार तक जानेवाली प्रवासी से भरी ट्रेन संख्या 09075 डाउन शाम 7:38 बजे रुकी थी.  इस बीच न्यू जलपाईगुड़ी जानेवाली 03604 डाउन ट्रेन भी आ गई.

ट्रेन को शंट किए जाने से नाराज थे मजदूर
दोनों डाउन होने के कारण एक दिशा में जानेवाली ट्रेन थीय नारायणपुर से कटिहार नजदीक है और न्यू जलपाईगुड़ी दूर है इसलिए बीस मिनट तक 09075 ट्रेन को रोककर 03604 को हरी झंडी दी गई. बाद में आई ट्रेन को पहले जाने देने के कारण पहलेवाली ट्रेन के प्रवासी उग्र हो गए और ट्रेन से उतरकर हंगामा और तोड़फोड किया.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Migrant Workers

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर