अपना शहर चुनें

States

छेड़खानी का विरोध करने पर घर में घुसे मनचले, मां को गन प्वाइंट पर लेकर बेटी को एसिड से नहलाया

मामले की जांच को पहुंची एफएसएल की टीम
मामले की जांच को पहुंची एफएसएल की टीम

घटनास्थल पर आरोपियों के छूटे एक थैले के साथ एक देशी कट्टा को भी जब्त करते हुए एफएसएल टीम ने कई नमूने इकट्ठे किये हैं.

  • Share this:
बिहार के भागलपुर से दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. शहर के अलीगंज में छेड़खानी का विरोध करने पर इंटर की छात्रा पर एसिड अटैक किया गया. घटना बौनाबाड़ी, गौतम विहार कॉलोनी की है जहां मनचलों ने घर में घुसने के बाद पहले पीड़िता की मां को गन प्वाइंट पर लिया इसके बाद पीड़िता को तेजाब से नहला दिया. लड़की 45 फीसदी से ज्यादा जल चुकी है.

ये भी पढ़ें- बक्सर में अपराधियों ने सेंट्रल जेल के बाहर की अंधाधुधं फायरिंग, बाल-बाल बचे गार्ड्स

इस मामले में पड़ोसी प्रिंस कुमार समेत अन्य तीन लड़कों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है. छात्रा को गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक इलाज के बाद मध्य रात्रि को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल से उसे पटना रेफर किया गया थ लेकिन परिजन उसे लेकर वाराणसी गये हैं जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.



ये भी पढ़ें- रेप के बाद आठ साल की मासूम की हत्या, 48 घंटे के अंदर बलात्कार की तीसरी घटना
एसिड अटैक में छात्रा की मां का हाथ भी आंशिक रूप से घायल हो गया है. आरोपियों में प्रिंस कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. भागलपुर सीनियर एसपी आशीष भारती ने एसिड अटैक के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सिटी एसपी एसके सरोज के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है जो मामले में लगातार जांच के साथ अन्य आरोपियों की शिनाख्त के साथ उनकी गिरफ़्तारी की कवायद में जुटी है.

ये भी पढ़ें- दोस्तों के साथ किताब खरीदने गई नाबालिग की मिली लाश, परिजन बोले- रेप के बाद की गई हत्या

मामले में डॉग स्क्वायड के साथ एफएसएल टीम की भी मदद ली जा रही है. घटनास्थल पर आरोपियों के छूटे एक थैले के साथ एक देशी कट्टा को भी जब्त करते हुए एफएसएल टीम ने कई नमूने इकट्ठे किये हैं. सीनियर एसपी स्वयं घटनास्थल पर जाकर मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं इसके साथ कई आवश्यक दिशा निर्देश भी पुलिस अधिकारियों को दिया गया है.

पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजे गये प्रिंस कुमार के छोटे भाई सौरभ कुमार और एक अन्य संदिग्ध राजा यादव को भी हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की है. पुलिस की जांच में एक बात का स्पष्ट खुलासा हुआ है कि घर में प्रवेश से पहले बाहर से दरवाजा बन्द कर मनचले छत के रास्ते घर में प्रवेश किये थे और प्रिंस कुमार ने ही दो अन्य साथियों के साथ किचन में घुसकर इंटर की छात्रा के शरीर पर एसिड डाला था और घटना को अंजाम देने के बाद बाहर से दरवाजा खोलकर सभी भागे.

आरोपी प्रिंस की मां रेणु देवी भी अपने बेटे के बिगड़ने के साथ उसका संगत गलत लड़कों के साथ होने की बात करती हैं. इस घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन का भी दौर शनिवार से ही शहर में लगातार जारी है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पुतला दहन,प्रतिवाद मार्च से लेकर धरना प्रदर्शन तक किया जा रहा है.

रिपोर्ट- राहुल ठाकुर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज