होम /न्यूज /बिहार /OMG! भागलपुर में मिले दुर्लभ प्रजाति के 3 उल्लू, वन विभाग ने किया रेस्क्यू, जानें क्‍या है कीमत?

OMG! भागलपुर में मिले दुर्लभ प्रजाति के 3 उल्लू, वन विभाग ने किया रेस्क्यू, जानें क्‍या है कीमत?

भागलपुर में दुर्लभ प्रजाति के उल्लू मिले हैं.

भागलपुर में दुर्लभ प्रजाति के उल्लू मिले हैं.

भागलपुर के नवगछिया के कदवा ओवर ब्रिज के पास आम के बगीचे में पेड़ के नीचे तीन दुर्लभ प्रजाति के उल्लू मिले हैं. ग्रामीणो ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : शिवम सिंह

    भागलपुर. बिहार के भागलपुर के नवगछिया के कदवा ओवर ब्रिज के पास आम के बगीचे में पेड़ के नीचे तीन दुर्लभ प्रजाति के उल्लू मिले हैं. इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को मिली, वैसे ही देखने के लिए भीड़ लग गई. इसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मियों को दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने दुर्लभ प्रजाति के सभी तीन उल्लू का रेस्क्यू किया है. इस दुर्लभ प्रजाति के उल्लू का नाम बार्न आउल यानी खलिहान उल्लू है.

    वन क्षेत्र पदाधिकारी पृथ्वीनाथ सिंह ने बताया कि इस दुर्लभ प्रजाति के उल्लू की ब्लैक मार्केट में कीमत 30 से 40 लाख रुपये है. इस प्रजाति के उल्लू अब भारत में गिनती के ही बचे हैं. जानकारी के मुताबिक, वैसे तो किसी आम उल्लू की कीमत उसकी उम्र और वजन के आधार पर तय होती है, लेकिन तंत्र विद्या में इस प्रजाति के उल्लू की अधिक डिमांड होने के कारण इसकी कीमत करीब 30 से 40 लाख रुपये तक होती है. इन तीनों दुर्लभ प्रजाति के उल्लू का रेस्क्यू करके सुंदर वन भागलपुर भेज दिया गया है.

    कदवा ओवर ब्रिज के पास आम के बगीचे में मिला उल्‍लू
    वन क्षेत्र पदाधिकारी पृथ्वीनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें अनजान व्यक्ति से नवगछिया के कदवा ओवर ब्रिज के पास आम के बगीचे में पेड़ के नीचे तीन दुर्लभ प्रजाति के उल्लू देखे जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद तुरंत रेस्क्यू के लिए टीम तैयार की गई. वन आरक्षी अमन कुमार, वनपाल पूनम कुमारी और ड्राइवर संतोष कुमार ने दुर्लभ प्रजाति के उल्लू का रेस्क्यू किया.

    Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Owl

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें