Home /News /bihar /

Video: बिहार में बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे SSP को दारोगा ने हड़काया, पढ़ाया कानून

Video: बिहार में बाइक चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचे SSP को दारोगा ने हड़काया, पढ़ाया कानून

बिहार के भागलपुर में बाइक चोरी की शिकायत करने पहुंचे एसएसपी को दारोगा ने जमकर हड़काया

बिहार के भागलपुर में बाइक चोरी की शिकायत करने पहुंचे एसएसपी को दारोगा ने जमकर हड़काया

Bhagalpur SSP Babu Ram Viral Video: जिले के एसएसपी बाबू राम सर्द रात को अपनी पहचान को छिपाते हुए सिविल ड्रेस में ही आम नागरिक की तरह थानों और पुलिस की गश्ती की हकीकत जानने निकले थे. इस दौरान एसएसपी को शहर में कई जगहों पर थाना के दारोगा से लेकर सिपाही तक भी पहचान नहीं सके और फटकार लगाने तक से बाज नहीं आए.

अधिक पढ़ें ...

भागलपुर. बिहार पुलिस अपने कारनामों या फिर तौर तरीकों को लेकर हमेशा से सवालों के घेरे में रहती है. ऐसे मामले जिनमें कोई शख्स पुलिस के पास शिकायत करने पहुंचता है तो भी उसे पुलिस के अधिकारियों की खरी-खोटी सुनने को मिलती है, खास कर के चोरी और स्नेचिंग से जुड़े मामलों में. कुछ ऐसा ही मामला भागलपुर (Bhagalpur SSP Babu Ram) जिले से भी सामने आया है जहां पुलिसिंग सवालों के घेरे में है, वो भी अपने ही पुलिस कप्तान के सामने. दरअसल इस बार शिकायत करने पहुंचा शख्स कोई और नहीं, बल्कि जिले का पुलिस कप्तान ही था. लेकिन, ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले अपने ही कप्तान को पहचानने में गच्चा खा गए, नतीजतन एसएसपी (SSP Viral News) को बीच चौराहे पर ना सिर्फ नसीहत मिली, बल्कि कानून का पाठ पढ़ाया, साथ ही कई तरह की नसीहत भी दी गई.

मामला भागलपुर से जुड़ा है. 17 जनवरी की सर्द रात में जब भागलपुर शहर चैन की नींद ले रहा था, तब भागलपुर के सीनियर एसपी बाबूराम पुलिस प्रशासिनक व्यवस्था का जायजा लेने भागलपुर की सड़कों पर सादे लिबास में अपने अंगरक्षकों के साथ निकले. एसएसपी रात्रि के 12: 45 बजे शहर के जोगसर थाना पहुंचे और आम आदमी की तरह एसआई हितनारायण सिंह से अपनी बाइक चोरी होने की बात कह एफआईआर दर्ज करने की बात कही. एसआई हितनारायन सिंह इस दौरान एसएसपी को नहीं पहचान सके और आम आदमी समझकर जमकर फटकार लगा दी.

गश्ती दल भी नहीं पहचान पाया अपने SSP को

हालांकि एसएसपी के लाख मिन्नतों के बाद एसआई ने रात्रि गश्ती दल को फोन कर बुलाया. गश्ती दल के अधिकारी भी बाबू राम को नहीं पहचान सके और आम आदमी समझकर जमकर फटकार लगा दी. गश्ती दल के अधिकारी ने बाबू राम से मास्क उतराने की बात कही, मास्क उतराने के बाद भी अधिकारी बाबूराम को नहीं पहचान पाए, जिसके बाद एसएसपी ने सुबह आने की बात कह औचक निरीक्षण के लिए आगे निकल गए.

कुछ थानों में पुलिस कर्मी मुस्तैद मिले

रात्रि 12:30 बजे बाबू राम सादे लिबास में सबसे पहले इशाकचक थाना पहुंचे जहां महिला संतरी खुशबू कुमारी एसएसपी को नहीं पहचान सकीं, लेकिन एएसआई सत्यनारायण मंडल ने पहचान लिया. बाबू राम ने कोतवाली, नाथनगर, ललमटिया थाना सहित विश्वविद्यालय थाना का निरीक्षण किया, जहां सभी कर्मी मुस्तैद दिखे.

एक्शन में एसएसपी

एसएसपी बाबू राम ने कहा कि ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. भागलपुर में पद भार संभालने के बाद से ही बाबू राम एक्शन में नजर आ रहे हैं. जिले में प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने और पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर संबंध स्थापित करने को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Bihar police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर