बिहार: कोरोनाकाल में स्कूल फीस की माफी को लेकर अभिभावकों ने लगायी गुहार, विधायक ने CM नीतीश को लिखा पत्र
Bhagalpur News in Hindi

बिहार: कोरोनाकाल में स्कूल फीस की माफी को लेकर अभिभावकों ने लगायी गुहार, विधायक ने CM नीतीश को लिखा पत्र
भागलपुर में अभिभावकों ने स्कूल फीस की माफी को लेकर डीएम-विधायक से लगायी गुहार.

विधायक अजीत शर्मा (MLA Ajit Sharma) ने स्कूल संचालकों से भी कम से कम 75 प्रतिशत स्कूल फीस की राशि माफ करने की अपील की. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पत्र लिखकर निजी स्कूलों ले फीस पर रोक लगाने की मांग की.

  • Share this:
भागलपुर. कोरोना के कहर ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है. कोरोना के संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगातार जारी है और इस बीच बेतहाशा महंगाई के बीच लोगों का कमाई का जरिया भी बंद हो चुका है. हजारों लोग लोग दाने-दाने को मोहताज हैं.  किसी तरह लोग भोजन की व्यवस्था कर अपनी था अपने परिवार के लोगों के भूख को शांत कर रहे हैं. इन सब के बीच लॉकडाउन में स्कूल बंद हैं, लेकिन निजी स्कूल बच्चों और उनके अभिभावकों पर मोटी फीस को लेकर दवाब बनाने लग गए हैं. निजी स्कूलों के फीस को लेकर स्कूल प्रशासन के अड़ियल रवैए से नाराज अभिवावकों ने प्रभारी डीएम अरुण कुमार से इसमें दखल देने की मांग की है.  बकायदा अभिवावकों ने प्रभारी डीएम को एक ज्ञापन देकर अविलंब इस मामले में कार्रवाई की गुहार लगायी.

अभिभावकों ने विधायक से की मुलाकात

अभिभावकों का शिष्टमंडल डीएम के बाद स्थानीय विधायक से भी मुलाकात की और निजी स्कूलों ले फीस को लेकर मनमानेपूर्ण रवैये पर नाराजगी जाहिर की. अभिभावकों ने कहा कि ऑनलाइन परीक्षा के बहाने स्कूल संचालक मोटो फीस के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं, जिससे वे परेशान हैं. गौरतलब हो कि पूर्व में डीएम प्रणव कुमार ने कुछ शर्तों के साथ एक पत्र जारी कर स्कूल को लॉकडाउन के दौरान की फीस नहीं लेने का निर्देश दिया था.



विधायक ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी
अभिभावकों के शिष्टमंडल ने नगर विधायक अजित शर्मा से भी मिलकर उन्हें भी ज्ञापन सौंपाी. विधायक ने मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अविलंब फीस माफ करने के लिए निर्देश जारी करने की मांग की है. विधायक ने कहा की कई राज्यों में वहां कि सरकारों ने निजी विद्यालय के मनमानी पर रोक लगाते हुए लॉकडाउन की अवधि में बंद पड़े स्कूलों को फीस नहीं लेने का निर्देश दिया है. विधायक ने स्कूल संचालकों से भी कम से कम 75 प्रतिशत स्कूल फीस की राशि माफ करने की अपील की. मामले में विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर निजी स्कूलों ले फीस पर रोक लगाने की मांग की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading