अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: 29 गिरफ्तारियों के बीच 58 प्रतिशत मतदान, एक-एक घुसपैठिये को बाहर निकालेगी सरकार

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट ने CBI को निर्देश दिया कि वह बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में 11 लड़कियों की कथित हत्या की अपनी जांच तीन जून तक पूरी करे.

  • Share this:
बिहार में पांचवें चरण के तहत सोमवार शाम छह बजे तक औसतन 57.86 प्रतिशत मतदान हुआ. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास के अनुसार मतदान के प्रतिशत में कुछ और बढ़ोतरी संभव है, क्योंकि अंतिम आंकड़े अभी जुटाए जा रहे हैं. पांचवें चरण के तहत हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी में मतदान हुआ. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन्हीं पांचों संसदीय क्षेत्रों में औसतन 55.69 प्रतिशत वोट पड़े थे.

पिछली बार की तरह इस बार भी मुजफ्फरपुर में सर्वाधिक 61.30 प्रतिशत मतदान हुआ. 58 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर सारण रहा. सबसे कम 55.50 प्रतिशत मतदान मधुबनी में हुआ. जबकि 57.72 और सीतामढ़ी में 56.90 प्रतिशत मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें- बहन मीसा ने भी तेजप्रताप को किया साइड लाइन, तेजस्वी को बताया उत्तराधिकारी



मतदान के दौरान आयोग को 91 शिकायतें मिली, जबकि 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया. 352 मतदान केंद्रों पर आयोग की ओर से वीडियो ग्राफी और 3402 एंड्रॉयड मोबाइल का उपयोग किया गया. बिहार के सभी अखबारों ने इस खबर को लीड बनाई है.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को सीवान, पश्चिमी चंपारण के बेतिया, पूर्वी चंपारण के चकिया और मधुबन में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इन सभाओं में शाह ने कहा कि चुनाव में हार हो या जीत, देश की सुरक्षा के साथ भाजपा कभी खिलवाड़ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें- RLSP नेता ने तेजस्वी को बताया महागठबंधन का CM उम्मीदवार, बोले- RJD में मिल जाएगी JDU

शाह ने कहा कि मोदी सरकार एक एक घुसपैठियों को देश से बाहर निकालेगी. हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है.

सीबीएसइ ने 10 वीं बोर्ड का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया. पटना के प्रियांशु कुमार पटना रीजन के स्टेट टॉपर बने हैं. वे बिहार के भी स्टेट टॉपर हैं. उन्हें कुल 495 अंक (99 प्रतिशत) मिले हैं. वे बीएसइबी कालोनी पटना स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी हैं.

ये भी पढ़ें- CBSE Class 10th Result 2019: पटना के प्रियांशु राज बने बिहार टॉपर, दूसरे नंबर पर प्रथा, गार्गी और अदिति

उनसे केवल एक नंबर कम 494 अंक पाकर मुजफ्फरपुर के ट्राइडेंट पब्लिक स्कूल की छात्रा प्रथा बंका, पटना दीघा घाट स्थित सेंट माइकल स्कूल की गार्गी राज, पाटलिपुत्र, पटना के नोट्रेडम स्कूल की अदिति रंजन संयुक्त रूप से पटना रीजन की सेकेंड टॉपर रही हैं. प्रभात खबर ने इसे अपनी लीड बनाई है.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह बिहार के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में 11 लड़कियों की कथित हत्या की अपनी जांच तीन जून तक पूरी करे. न्यायालय ने इसके साथ ही सीबीआई से एक स्थिति रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रीष्मावकाश पीठ तीन जून को इस पर सुनवाई करेगी. प्रभात खबर ने इस खबर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज