अपना शहर चुनें

States

फेसबुक पर SSP का बनाया फर्जी अकाउंट, शेयर कर दी IPS पत्नी के साथ वाली तस्वीरें

आशीष भारती और स्वपना जी मेश्राम आईपीएस अधिकारी हैं. (फर्जी फेसबुक अकाउंट से शेयर की गई तस्वीर)
आशीष भारती और स्वपना जी मेश्राम आईपीएस अधिकारी हैं. (फर्जी फेसबुक अकाउंट से शेयर की गई तस्वीर)

एसएसपी आशीष भारती ने मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल को जांच के निर्देश दिये हैं, जिससे फर्जी अकाउंट बनाने वाले का पता चल सके. साथ ही उन्होंने फर्जी अकाउंट को बंद करने की भी अपील की है.

  • Share this:
भागलपुर. सोशल साइट (Social Site) के बढ़ते चलन के बीच इसके दुरुपयोग की खबरों भी लगातार आ रही हैं. इसके ताजा मामले में बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष भारती (SSP Ashish Bharati) इसके शिकार बने हैं. साइबर क्रिमिनल्स (Cyber Criminals) के उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट (Fake Facebook Account) बनाने का मामला सामने आया है. इस अकाउंट से आशीष भारती की तस्वीरों के अलावा उनके पत्नी के साथ भी तस्वीरें शेयर की गई हैं. एसएसपी आशीष भारती की पत्नी स्वप्ना जी मेश्राम (Swapna G Meshram) भी आईपीएस अधिकारी हैं. अकाउंट से व्यक्तिगत तस्वीरें भी डाली गई हैं.

भारती ने मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल को जांच के निर्देश दिये हैं, जिससे फर्जी अकाउंट बनाने वाले का पता चल सके. साथ ही उन्होंने फर्जी अकाउंट को बंद करने की भी अपील की है. एसएसपी आशीष भारती ने स्वीकार किया कि फर्जी अकाउंट से उनकी निजी तस्वीरों को भी साझा किया गया है, और ऐसा धोखे से किया गया है.

साइबर सेल की ली जा रही मदद
उन्होंने मामले में एफआईआर कराए जाने की बात कही है. फर्जी अकाउंट बनाने के पीछे सूर्यमणी कुमार सिंह का नाम सामने आया है, जिसका जिक्र एसएसपी ने अपने ऑरीजिनल फेसबुक अकाउंट में किया है. उन्होंने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि जब उन्हें फर्जी फेसबुक अकाउंट के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने अपने स्तर से तफ्तीश शुरू की, और तफ्तीश के दौरान पहले चरण में सूर्यमणी कुमार सिंह का नाम सामने आया. फर्जी अकाउंट बानने वाले की जानकारी के लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात कही.
स्पष्ट रूप से फ्रॉड करने की मानसिकता


आशीष भारती ने अपने ऑरीजिनल फेसबुक अकाउंट से मामले की जानकारी देते हुए फर्जी अकाउंट को बंद करने की अपील भी की है. मामले पर न्यूज़ 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा कि फर्जी अकाउंट बनाने वाले सामाजिक स्तर पर अपनी पैठ कायम करना चाहते हैं और उनकी मानसिकता स्पष्ट रूप से फ्रॉड करने की होती है. उन्होंने फ्रॉड करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही.

2011 बैच की आईपीएस हैं मेश्राम
बता दें कि स्वप्ना जी मेश्राम 2011 बैच की आईपीएस हैं और वो मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं. वर्तमान में वो स्पेशल ब्रांच की एसपी हैं. वहीं मूल रूप से नालंदा के रहने वाले आशीष भारती अभी भागलपुर में एसएसपी के पद पर हैं. वो इससे पहले मधेपुरा और मुंगेर में एसपी के पद पर रह चुके हैं.

(राहुल कुमार ठाकुर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

दिवाली की सजावट कर रहा शख्स आया बिजली की चपेट में, हुई मौत

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने गांव में लगाए पेड़-पौधे, दोस्तों को खिलाया लिट्टी-चोखा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज