10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चालान

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 11:18 AM IST
10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चालान
42 हजार रुपए का आया चालान

छात्र की उम्र 15 साल है और 12वीं क्लास में पढ़ता है. नाबालिग के घर वालों ने इसी साल 28 अगस्त को स्कूटी खरीदी थी. उसकी कीमत 56 हजार 127 रुपये है.

  • Share this:
बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां ट्रैफिक नियम (Traffic rules) तोड़ने पर एक स्कूटी सवार नाबालिग का 42 हजार रुपए (42 thousand rupees) का चालान (chalan) काटा गया है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. पूरे शहर में लोग इस चालान के बारे में बात कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि 10 दिन पहले ही यह स्कूटी खरीदी गई थी.

कहा जा रहा है कि छात्र की उम्र 15 साल है
जानकारी के मुताबिक, मामला कचहरी चौक का है. नाबालिग किशोर से शनिवार को 42 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है. कहा जा रहा है कि छात्र की उम्र 15 साल है और वह 12वीं क्लास में पढ़ता है. वह जीरोमाइल के चाणक्य विहार कॉलोनी का रहने वाला है. वह रोज की तरह अपने दोस्तों के साथ कोचिंग में पढ़ाई करने के लिए गया था.

युवक हेलमेट नहीं पहन रखा था

दैनिक भास्कर के मुताबिक, खास बात यह है कि युवक हेलमेट नहीं पहन रखा था. एमवीआई विनय शंकर तिवारी ने युवक को दोपहर 12 बजे कचहरी चौक पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. पकड़े जाते ही उसने तत्काल अपने दोस्त के हाथ में रखा हेलमेट पहन लिया. उससे जब फाइन जमा करने को कहा गया तो वह पुलिस से ही झगड़ा करने लगा. कहा जा रहा है कि नाबालिग के पास गाड़ी के कागजात भी नहीं थे. ऐसे में उसे कुल 42 हजार रुपए का फाइन जमा करने को कहा गया. नाबालिग के घर वालों ने इसी साल 28 अगस्त को स्कूटी खरीदी थी. उसकी कीमत 56 हजार 127 रुपए है.

नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान काट दिया
बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक सनसनीखेज घटना में जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए गाड़ियों को रोककर चेकिंग कर रहे थे. उस दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में गाड़ी चलाता पकड़ा गया था. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान काट दिया. चालान कटने से राकेश नामका बाइक सवार इस कदर नाराज हो गया कि उसने अपनी बाइक की टंकी से तेल निकाला और बाइक पर छिड़ककर उसमें आग लगा दी थी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

बिहार: 7 नवंबर को होगी STET परीक्षा, 9 से 18 सितंबर तक करें आवेदन

बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने महिला समेत 3 को पीटा, पुलिस ने बचाई जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भागलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...