Home /News /bihar /

ten notorious criminals of bihar shifted to bhagalpur jail from patna bramk

बेउर जेल में बंद अपराधियों पर सख्ती, भागलपुर सेंट्रल जेल भेजे गए दस कुख्यात

बेउर जेल में छापेमारी के दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया था (फाइल फोटो)

बेउर जेल में छापेमारी के दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया था (फाइल फोटो)

Patna Beur Jail: पटना के बेउर जेल में बंद कुख्यात अपराधी जेल के अंदर रहते हुए अपराधिक घटनाओं की साजिश में संलिप्त रह रहे थे. हाल के दिनों में हुई कुछ घटनाओं में उनकी संलिप्तता पाये जाने के बाद ये बड़ी कार्रवाई की गई है. सभी को विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर एवं शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारा भागलपुर भेजा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पटना के बेउर जेल में बंद कई कुख्यात अपराधी भागलपुर जेल शिफ्ट किए गए हैं. दरअसल बिहार के सबसे बड़े जेल पटना स्थित बेऊर कारागार में हाल के दिनों में बहुत सारी शिकायतें सामने आई थीं. पिछले दिनों जिला प्रशासन ने जब जेल में छापेमारी की थी तो विधायक अनंत सिंह के पास मोबाइल फोन मिला था उसके अलावा 9 सेवादारों को रखने का खुलासा हुआ था. इसके पहले भी एक मुखिया हत्याकांड की साजिश बेऊर जेल के अंदर से ही रचे जाने का खुलासा पटना पुलिस ने किया था.

ऐसे में बेऊर जेल की व्यवस्था पर तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे. जेल प्रशासन ने इस तरह के मामलों के सामने आने के बाद जेल में कैदियों पर निगाहें सख्त कर दी थी. अभी हाल ही में पटना बोरिंग रोड में मेडिकल काउंसिल सेंटर द्वारा करोड़ों रुपए की ठगी किए जाने का मामला उजागर हुआ था. इस तरह की जानकारी सामने आई है कि इस मेडिकल काउंसलिंग की ठगी का मास्टरमाइंड नीरज सिंह पटना के बेउर जेल में ही बंद है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. लेकिन इसके पहले ही बेउर जेल प्रशासन नीरज सिंह को उसके दूसरे सहयोगी के साथ सेल में डाल दिया है.

बेउर जेल प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए जेल में बंद 10 कुख्यात अपराधियों को भागलपुर जेल भेज दिया है. दरअसल शिकायत मिली थी कि ये सभी कुख्यात अपराधी जेल के अंदर से रहकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की साजिश में सलिप्त हैं. जिन अपराधियों को भागलपुर जेल ट्रांसफर किया जा रहा है किया गया है उनमें मानिक उर्फ बाबू, विकास कुमार, गुलाब उर्फ अमितेश कुमार, चंदन कुमार उर्फ रवि रंजन और फैजान निजामी हैं. सभी को विशेष केंद्रीय कारा भागलपुर एवं पप्पू कुमार, मोहम्मद टिंकू, मोहम्मद साहिल, पप्पू कुमार एवं अमिताभ कुमार को शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारा भागलपुर भेजने की तैयारी चल रही है. बेउर जेल के जेलर प्रमोद प्रसाद ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश के बाद 10 बंदियों को आज भागलपुर कारा भेजा गया है.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर