लाइव टीवी

संतान की चाह में काली पूजा पर चाचा ने भतीजे की दी बलि, तांत्रिक ने दी थी सलाह

News18 Bihar
Updated: October 29, 2019, 10:21 AM IST
संतान की चाह में काली पूजा पर चाचा ने भतीजे की दी बलि, तांत्रिक ने दी थी सलाह
बिहार के भागलपुर में अंधविश्वास में पड़कर एक चाचा ने तांत्रिक के कहने पर अपने 10 साल के भतीजे की बलि चढ़ा दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक मृतक बच्चे के चाचा ने पूछताछ में बताया कि उसे एक तांत्रिक ने औलाद पाने की चाह में सलाह दी कि वो काली पूजा के दिन अपने किसी करीबी रिश्तेदार के बच्चे की बलि चढ़ाए. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
भागलपुर. बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) जिले में देवी काली को खुश करने के लिए एक शख्स ने कथित रूप से अपने 10 साल के भतीजे की बलि चढ़ा दी. आरोपी चाचा ने अंधविश्वास में पड़कर एक तांत्रिक की सलाह पर ऐसा किया. दिल दहला देने वाली यह घटना रविवार देर रात पिरापैंती पुलिस थाना क्षेत्र के दिलौर गांव की है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आशीष भारती (SSP Ashish Bharti) ने बताया कि आरोपी शिवानंद रविदास का अपना कोई बच्चा नहीं था. उसे एक स्थानीय तांत्रिक विभाष मंडल ने सलाह दी कि संतान की उसकी इच्छा तभी पूरी होगी जब वो काली पूजा के दिन अपने किसी करीबी रिश्तेदार के बच्चे की बलि देगा.

भारती ने बताया कि रविदास अपने भतीजे को पहले से तय एक स्थान पर पटाखा खरीदने के बहाने ले गया और वहां उसका गला रेत दिया. बच्चे का शव मिलने के बाद उसके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने आरोपी रविदास और तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया.

उत्तर प्रदेश में भी बच्ची की बलि की आशंका
दिवाली की रात तंत्र-मंत्र और बलि की खबरें देश के अलग-अलग हिस्सों से आती हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के बाबूपुर गांव में एक बगीचे में जख्मी हालत में मिले तीन साल के बच्चे की रविवार को मौत हो गई. परिजनों ने बच्चे की बलि चढ़ाने की आशंका जाहिर की है. बिंदकी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नंदलाल सिंह ने बताया कि बाबुपर गांव के राजेश पासवान का तीन साल का बेटा सूर्या शनिवार शाम अपने घर के बाहर खेलते समय लापता हो गया था.

श्मशान घाट में युवक पर तंत्र-मंत्र कर रहा था साधु, दोनों की मिली लाश
वहीं एक अन्य घटना में मुरादाबाद जिले में दिवाली की रात श्मशान घाट में एक साधु कथित तौर पर युवक के ऊपर तंत्र-मंत्र कर रहा था. जिसके बाद दिवाली की अगली सुबह दोनों का शव क्षत-विक्षत हालत में पाया गया. पुलिस को आशंका है कि युवक पर तंत्र-मंत्र करने के कारण अज्ञात लोगों ने दोनों पर हमला बोल दिया और उनकी हत्या कर दी. पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है. जांच को मुकाम तक पहुंचाने के लिए फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है.

(इनपुट भाषा से)
Loading...

ये भी पढ़ें-

दिवाली की रात श्मशान में युवक पर तंत्र-मंत्र कर रहा था साधु, मिले दोनों के शव

बांदा में मासूम की मौत, परिजनों को बलि चढ़ाने की आशंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भागलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...