Home /News /bihar /

कार्बाइन डिलीवरी करने पहुंचे तस्कर को ग्रामीणों ने पहले पेड़ से बांधा, फिर...

कार्बाइन डिलीवरी करने पहुंचे तस्कर को ग्रामीणों ने पहले पेड़ से बांधा, फिर...

ग्रामीणों ने तस्कर को पेड़ से बांधा.

ग्रामीणों ने तस्कर को पेड़ से बांधा.

गिरफ्तार किया गया हथियार तस्कर नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के लत्तीपुर गांव (Lattipur Village) का रहने वाला है.

भागलपुर. बिहार के भागलपुर जिला स्थित लोदीपुर (Lodipur) के जगतपुर बगीचे में तय स्थान पर कार्बाइन की डिलीवरी (Carbine delivery) के लिए पहुंचे हथियार तस्कर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और फिर पेड़ से उसे बांध दिया. इतना ही नहीं  ग्रामीणों ने तस्कर प्रदीप रविदास के गले में कार्बाइन डालकर उसका वीडियो (Video) भी बनाया. इसके बाद लोदीपुर थाना पुलिस को सूचना दी गई.  सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तस्कर को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और अपने साथ सुरक्षित थाने ले गई.

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया हथियार तस्कर नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र के लत्तीपुर गांव का रहने वाला है. इशाकचक थाना क्षेत्र के एक अपराधी को हथियार का सप्लाय करने के लिए जगतपुर बगीचा पहुंचा था. ग्रामीणों ने संदिग्ध अवस्था में एक अन्य युवक के साथ देखा तो हथियार तस्कर को दबोच लिया. जबकि साथी भागने में कामयाब रहा. इस दौरान पूरे गांव के लोग वहां आ गये और उसके गले में कार्बाइन को टांग दिया और वीडियो बनाकर पुलिस को सूचना दी. इसके बाद आनन- फानन में लोदीपुर के प्रभारी थानेदार चंदन कुमार पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचकर तस्कर को अपने कब्जे में ले लिया.

डीएसपी राजवंश सिंह पुलिस के साथ उससे कड़ी पूछताछ की
लोदीपुर थाने में सिटी डीएसपी राजवंश सिंह पुलिस के साथ उससे कड़ी पूछताछ की, जिसमें उसने हथियार तस्करी मामले को लेकर कई सुराग पुलिस को दिए. कई सफेदपोश लोगों के बारे में भी जानकारी दी है, जिसके बारे में पुलिस अभी गोपनीयता बरत रही है. सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया कि लोदीपुर थान पुलिस को जगतपुर बजरंगबली चौक के पास बाइक पर दो संदिग्ध के बारे  में गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आलोक में पुलिस नाकेबंदी की. इसी दौरान जगतपुर बगीचे से पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कार्बाइन के साथ हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया. जबकि भागलपुर बरारी छोटी खंजरपुर का रहने वाला सरोज झा भागने में कामयाब रहा.

उन्होंने फरार हुए दूसरे आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने का दावा किया
सिटी डीएसपी ने कार्बाइन के साथ एक मोटरसाइकिल, एक मोबाइल और एक बैग के बरामद होने की जानकारी दी. उन्होंने फरार हुए दूसरे आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी करने का दावा किया. बहरहाल पुलिस एक ओर जहां हथियार तस्करी के तार को खंगालने की दिशा में जुटी है, वहीं ग्रामीणों की अपराध और अपराधियों के खिलाफ इस तरह की बहादुरी निःसंदेह काबिले तारीफ है.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर