लाइव टीवी

भोजपुर पुलिस के क्विक एक्शन से 30 लाख की हेरोइन के साथ पकड़े गए 3 तस्कर, 5 हथियारबंद अपराधी भी गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: September 18, 2019, 4:01 PM IST
भोजपुर पुलिस के क्विक एक्शन से 30 लाख की हेरोइन के साथ  पकड़े गए 3 तस्कर, 5 हथियारबंद अपराधी भी गिरफ्तार
एक दिन में भोजपुर पुलिस को दो बड़ी सफलता हाथ लगी.

छापेमारी में पुलिस ने 300 ग्राम हेरोइन बरामद किया है. जिसकी बाजार में कीमत तकरीबन 30 लाख रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने बरामद हेरोइन के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 18, 2019, 4:01 PM IST
  • Share this:
भोजपुर. पुलिस ने बुधवार को एक साथ दो बड़ी सफलता हासिल की. पहली ये कि 30 लाख रुपये मूल्य की हेरोइन (Heroin) के साथ 3 तस्करों को पकड़ने में कामयाबी पाई. इसमें गुप्त सूचना के आधार पर 30 लाख रुपये कीमत की 300 ग्राम हेरोइन के साथ 3 तस्करों  (smugglers) को भी रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. वहीं, किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे 5 अपराधियों को भी धर दबोच लिया गया है. पुलिस कप्तान सुशील कुमार (Bhojpur SP Sushil Kumar) ने इन दोनों ही कार्रवाई में शामिल पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने की बात कही है.

भोजपुर पुलिस का क्विक एक्शन
भोजपुर एसपी सुशील कुमार  ने मीडिया को जानकारी दी कि गुप्त सूचना मिली थी कि नगर थाना क्षेत्र के गांगी गौसगंज इलाके में कुछ लोगों द्वारा नशीली पदार्थ हेरोइन खरीद बिक्री का कारोबार किया जा रहा है. जिस पर पुलिस तुरंत एक्शन में आई और त्वरित कार्रवाई (Quick action) करते हुए ये सफलता हासिल की.

एसपी ने कार्रवाई के लिए बनाई टीम

एसपी सुशील कुमार ने इसी गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान नितिन कुमार व नगर थानाध्यक्ष जनमेजय राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इसके बाद मिली जानकारी के आधार पर टीम ने गांगी स्थित गौसगंज मोहल्ले में दलबल के साथ छापेमारी की.

300 ग्राम हेरोइन बरामद
छापेमारी में पुलिस ने 300 ग्राम हेरोइन बरामद किया है. जिसकी बाजार में कीमत तकरीबन 30 लाख रुपये आंकी जा रही है. पुलिस ने बरामद हेरोइन के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्करों में गौसगंज मोहल्ला निवासी शशि रंजन पासवान है जबकि पटना जिले के राजीव नगर निवासी निखिल आनंद व रामू कुमार शामिल है.तस्करों से पूछताछ कर रही पुलिस
पुलिस इन हेरोइन तस्करों से लागातार पूछताछ कर जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिरकार इन तस्करी में और कौन-कौन लोग शामिल हैं. साथ ही पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हेरोइन को कहां से लाया जाता है और इसे कहां खपाया जाता है.

5 अपराधियों के धर दबोचे
वहीं, भोजपुर पुलिस को दूसरी सबसे बड़ी सफलता जिले के हसन बाजार थाना क्षेत्र से उस वक्त मिली जब गुप्त सूचना के आधार पर 5 अपराधियों को धर दबोचा. बताया जा रहा है कि दो बाइक पर सवार होकर ये 5 अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना मिली तो एसपी के निर्देश पर पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में हसन बाजार थानाध्यक्ष शंभू कुमार व डीआईयू टीम की संयुक्त विशेष छापेमारी अभियान टीम बना कर सभी पांचों हथियार बंद अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया. टीम ने कार्रवाई करते हुए हसन बाजार थाना क्षेत्र के कातर बगीचे के समीप से पांचों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

अपराधियों के पास से हथियार बरामद
पुलिस ने पकड़े गए इन शातिर अपराधियों के पास से 2 पिस्तौल 6 जिंदा कारतूस व 2 मोटरसाइकिल भी बरामद किया है. पुलिस इन गिरफ्तार अपराधियों को अंतर्राज्यीय लूटरा गिरोह मान रही है जो कई जिलों में अब तक अपराधिक वारदात को अंजाम दे चुके है. पुलिस कप्तान सुशील कुमार इन दोनों बड़ी सफलताओं में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की भी बात कही है.

रिपोर्ट- अभिनय प्रकाश

ये भी पढ़ें- 


बिहार सरकार के कर्मचारियों को 25 सितंबर से मिलेगा इस महीने का वेतन, दुर्गा पूजा के मद्देनजर आदेश जारी




बिहार NDA में CM के चेहरे पर रार ! BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कही ये बड़ी बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोजपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 3:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर